लाइव टीवी

बाराबंकी: वकीलों ने चैंबर में घुसकर जज के साथ की अभद्रता, कॉलर पकड़कर किया गाली गलौज

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 8, 2019, 3:52 PM IST
बाराबंकी: वकीलों ने चैंबर में घुसकर जज के साथ की अभद्रता, कॉलर पकड़कर किया गाली गलौज
वकीलों की बदसलूकी के बाद मुकदमा लिखवाते जज संदीप जैन

दरअसल, कचहरी परिसर में हड़ताल की वजह से वकील जज को चैंबर में बैठने से रोक रहे थे. लेकिन जज के न मानने पर उनके साथ अभद्रता करते हुए उनका कॉलर पकड़कर मारपीट पर उतारू हो गए.

  • Share this:
बाराबंकी. दिल्ली (Delhi) के तीस हजारी कोर्ट (Tees Hazari Court) में वकीलों (Lawyers) के साथ पुलिस (Police) द्वारा मारपीट के विरोध में हड़ताल (Strike) पर गए बाराबंकी (Barabanki) जिले के वकीलों ने शुक्रवार को एक जज (Judge) के साथ अभद्रता करते हुए मारपीट पर उतारू हो गए. इतना ही नहीं जज के साथ गली गलौज भी की गई. तीस हजारी कोर्ट में हुई घटना का विरोध कर रहे वकील मोटर दुर्घटना दावा अधिकरण जज संदीप जैन का अपने चैम्बर में जाने का विरोध कर रहे थे. वकीलों ने जज के अर्दली और गनर के साथ भी मारपीट की और कारबाईन छिनने की कोशिश भी की. जज की तरफ से वकीलों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया गया है.

हड़ताल के दिन काम करने पर की अभद्रता

दरअसल, कचहरी परिसर में हड़ताल की वजह से वकील जज को चैंबर में बैठने से रोक रहे थे. लेकिन जज के न मानने पर उनके साथ अभद्रता करते हुए उनका कॉलर पकड़कर मारपीट पर उतारू हो गए. उनके गनर और अर्दली से भी हाथापाई हुई. घटना के बाद मौके पर सीओ सिटी, एसडीएम और एआरटीओ भी पहुंचे. अब जज की तरफ से वकीलों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है.

संदीप जैन ने दी वकीलों के खिलाफ तहरीर

संदीप जैन का कहना है कि वह अपने कार्यालय में बैठ कर कुछ जरूरी आदेश अपने आशुलिपिक से लिखवा रहे थे. तभी करीब 40- 50 वकील झुण्ड बना कर उनके कार्यालय में घुस आए और उनका कॉलर  पकड़ कर अभद्रता कर कहने लगे कि हड़ताल के दिन काम क्यों करवा रहे हो. उनके अलावा वकीलों ने उनके आशुलिपिक, गनर और स्टाफ के लोगों के साथ भी गाली गलौज और अभद्रता की. मोबाइल से फोटो खींचने पर वकीलों ने मोबाइल फोन छीन लिया और जम कर उत्पात मचाया. इस घटना का विवरण देते हुए संदीप  जैन ने पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर दोषी वकीलों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किये जाने की मांग की है.

वकीलों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत

इस मामले में बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार शर्मा ने बताया कि जैसा जिलाधिकारी महोदय को ज्ञापन वकीलों ने दिया था कि आज उनकी हड़ताल है, उसी क्रम में आज कुछ वकील एक जज संदीप जैन के यहां पहुंच कर उनसे व उनके स्टाफ से अभद्रता किया गया है. इस संबंध संदीप जैन की तहरीर पर अज्ञात वकीलों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है. आगे जांच में जो तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार  कार्यवाई की जाएगी. अभी अभद्रता की बात सामने आई है और सरकारी कार्य में बाधा डालने का अभियोग पंजीकृत किया गया है. सीसीटीवी कैमरे की भी जांच में यदि कोई फुटेज मिलता है तो उसे भी संज्ञान में लिया जाएगा. उन्होंने बताया कि मारपीट, सरकारी काम  बाधा डालने और अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है.
Loading...

lawyers misbehaved with judge in barabanki
अभद्रता की सूचना पर मौके पर पहुंचे आला अधिकारी


संदीप जैन के कार्यालय में क्लर्क के पद पर तैनात शशिकांत ने बताया कि आज 50-60 वकील एक साथ साहब के कमरे में आ धमके और गाली गलौज करने लगे. उनका कहना था कि आज बायकाट है. आज काम क्यों कर रहे हो. वकीलों ने इस दौरान साहब के साथ-साथ पूरे स्टाफ के साथ अभद्रता की. स्टेनो रूम में यह सब काफी देर तक चलता रहा.

ये भी पढ़ें:

यूपी में वकीलों की हड़ताल, पुलिस से टकराव की आशंका में सभी कप्तानों को जारी हुआ अलर्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बाराबंकी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 3:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...