• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • बाराबंकी: ताजिया ले जा रहे युवक को थाने ले आई पुलिस तो भड़के लोग, जमकर हुआ बवाल

बाराबंकी: ताजिया ले जा रहे युवक को थाने ले आई पुलिस तो भड़के लोग, जमकर हुआ बवाल

आक्रोशित मुस्लिम समाज के लोगों ने जमकर बवाल मचाया

आक्रोशित मुस्लिम समाज के लोगों ने जमकर बवाल मचाया

आरोप है कि शहावपुर गांव का एक युवक मसौली कस्बे से ताजिये (Tazia) को लेकर घर आ रहा था. जिसके बाद पुलिस ने ताजिये सहित युवक को थाने लेकर गयी. इसी सूचना पर मुस्लिम समाज भड़क गया.

  • Share this:
बाराबंकी. राजधानी लखनऊ से सटे बाराबंकी में मंगलवार रात उस वक्त माहौल बिगड़ गया जब ताजिए (Tazia) के साथ जा रहे एक युवक को पुलिस पकड़ कर थाने ले आई. ताजिया और ताजियेदार को थाने ले जाने की खबर जंगल में आग की तरह फैल गयी और सैकड़ों की संख्या में मुस्लिम समाज के लोग सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन करने लगे. इस प्रदर्शन से बाराबंकी पुलिस भी हलकान दिखाई दी. बाराबंकी की सड़कों पर प्रदर्शन के लिए सैकड़ों की संख्या में उतरे मुस्लिम समाज के लोग पुलिस की कार्यशैली से आक्रोशित दिखे.

लोगों ने जिस मार्ग को जाम किया वह बाराबंकी, गोण्डा, बहराइच और श्रावस्ती को जोड़ने वाला बुद्धा मार्ग है. यहां के लोगों का यह आरोप है कि शहावपुर गांव का एक युवक मसौली कस्बे से ताजिये को लेकर घर आ रहा था. जिसके बाद पुलिस ने ताजिये सहित युवक को थाने लेकर गयी. इसी सूचना पर मुस्लिम समाज में उबाल आ गया और वह प्रदर्शन को उतर आया. शहावपुर ग्राम पंचायत के प्रतिनिधि वसीम अन्सारी ने बताया कि उन्हें नहीं मालूम की क्या हुआ, मगर बड़ी संख्या में लोग उनके घर का घेराव करने आ गए थे.  उनके द्वारा पुलिस को सूचित किये जाने के बाद जब पुलिस यहां पहुंचीतो वह सभी भाग खड़े हुए.

पुलिस ने दिया धारा 144 का हवाला
मौके पर मौजूद बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक आरएस गौतम ने बताया कि यह सबको बताया जा चुका है कि इस समय महामारी के करण धारा 144 लागू है और किसी को भी इस तरह से आवागमन नहीं करने दिया जाएगा. अगर कोई इसमें रुकावट बनता है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी. जब उनसे ताजिया को खरीद कर घर ले जा रहे युवक के साथ पुलिसकर्मी द्वारा अभद्रता करने की बात पूछी गयी तो उन्होंने कहा कि इसमें और गहराई से छानबीन की जाएगी. फिलहाल मौके पर तनाव को देखते हुए पीएसी तैनात कर दी गई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज