लाइव टीवी

COVID-19 को मात देने के लिए बाराबंकी के ग्रामीणों ने कसी कमर, उठाया यह कदम
Barabanki News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 6, 2020, 12:51 PM IST
COVID-19 को मात देने के लिए बाराबंकी के ग्रामीणों ने कसी कमर, उठाया यह कदम
COVID-19 को मात देने के लिए बाराबंकी के ग्रामीणों ने कसी कमर

प्रमुख सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने रविवार लखनऊ में संवाददाताओं से कहा कि, 'अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित रोगियों की संख्या 296 हो गई है.

  • Share this:
बाराबंकी. देश के प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस को हराने के लिए पूरे देश को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन (Lockdown) पर रखा है. अब यह बीमारी शहरों से निकल कर गांवों तक पहुंच चुकी है. रविवार को बाराबंकी के एक गांव में एक मरीज को कोरोना की पुष्टि होने के बाद जिला प्रशासन के भी हाथ पांव फूल गए थे. वहीं गांव में भी हर शख्स  सहम गया. इसी कड़ी में सोमवार को इस महामारी से लड़ने के लिए गांव वालों ने आवागमन को प्रतिबंधित कर पूरे गांव की बैरिकेडिंग कर दी.

मामला बाराबंकी जनपद के थाना बदोसराय इलाके का है. जहां एक ग्रामीण को कोरोना होने की पुष्टि हो गयी थी. इस खबर ने जिला प्रशासन सहित पूरे जिले को हिला कर रख दिया था. मगर आज यहाँ के ग्रामीणों ने वह जज्बा दिखाया और पूरे गांव को बैरिकेडिंग कर बाहरी लोगों का गांव में प्रवेश लगभग बंद कर दिया.

ग्रामीणों ने बताया कि वह लोग पूरे गांव को बैरीकेट कर यहाँ आवागमन को प्रतिबंधित कर रहे है. गांव वालों के मुताबिक हम कोरोना से पहले तो सिर्फ लड़ रहे थे अब दुगनी ताकत से इससे लड़कर इसे हराएंगे.



यूपी में 296 हुई कोरोना मरीजों की संख्या



उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 296 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें तबलीगी जमात (Covid-19) के 138 लोग शामिल हैं. प्रमुख सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने रविवार लखनऊ में संवाददाताओं से कहा कि, 'अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित रोगियों की संख्या 296 हो गई है. इसमें से तीन-चार जनपद ऐसे हैं, जहां ज्यादा मामले सामने आए है.'

ये भी पढे़ं:

COVID-19: फर्ज के लिए दोनों महिला पुलिसकर्मियों ने नहीं लिया सात फेरे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बाराबंकी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 6, 2020, 12:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading