Home /News /uttar-pradesh /

barabanki police started free eye checkup camp for truck drivers to stop road accidents upns

बाराबंकी पुलिस ने ट्रक ड्राइवर्स के लिए लगाया कैंप, आंखों की चेकअप के साथ फ्री में दिए चश्मे

जिसमें ट्रक ड्राइवरों की आंखों की जांच की जा रही है.

जिसमें ट्रक ड्राइवरों की आंखों की जांच की जा रही है.

बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक पूर्णेंदु सिंह ने बताया की सीएम योगी के आह्वान पर सड़क सुरक्षा की दिशा में काम करते हुए जिला प्रशासन और स्वयं सेवी संस्थाओं ने कई कार्यक्रम आयोजित किए हैं. जिसमें रोड सेफ्टी के तहत ट्रक ड्राइवरों की आंख की जांच किया जाना सबसे महत्वपूर्ण है. क्योंकि अगर ट्रक ड्राइवरों को लंबी दूरी तक देखने में दिक्कत होती है, इससे दुर्घटनाएं होने की संभावना बढ़ती है.

अधिक पढ़ें ...

बाराबंकी. सड़क हादसों पर रोक लगाई जा सके. इसलिए बाराबंकी में ट्रक ड्राइवर्स के लिए आंखों की जांच और चश्मा शिविर लगाया गया. बाराबंकी (Barabanki) के सफेदाबाद में सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान के तहत सात दिवसीय शिविर चल रहा है. इसके तहत ट्रक ड्राइवरों की आंखों की जांच की जा रही है. इसके साथ ही जरूरतमंद को मुफ्त चश्मा भी दिया जा रहा है. हिंद मेडिकल कॉलेज और एचजी फाउंडेशन की ओर से यूपी पुलिस व परिवहन विभाग के साथ शिविर संचालित हो रहा है. शुक्रवार को छठे दिन अपर पुलिस अधीक्षक पूर्णेन्दु सिंह और सीओ सुमित त्रिपाठी भी पहुंचे.

एएसपी पूर्णेंदु सिंह ने बताया कि रोड सेफ्टी के तहत ट्रक ड्राइवरों के आंखों की जांच जरूरी है. अगर ट्रक ड्राइवरों को लंबी दूरी तक देखने में दिक्कत होती है, इससे दुर्घटनाएं होने की संभावना बढ़ती है. इसके लिए हिंद मेडिकल कॉलेज और एचजी फाउंडेशन की ओर से कैंप लगाया गया है. इस दौरान एएसपी पूर्णेन्दु सिंह ने संस्था के कार्यों की सराहना करते हुए ट्रक ड्राइवरों से हाईवे पर यातायात नियमों को पालन करने की नसीहत के साथ चश्मे को पहनाया.

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के हॉस्टल का नाम बदलने की उठी मांग, BJP सांसद ने लिखा पत्र

बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक पूर्णेंदु सिंह ने बताया की सीएम योगी के आह्वान पर सड़क सुरक्षा की दिशा में काम करते हुए जिला प्रशासन और स्वयं सेवी संस्थाओं ने कई कार्यक्रम आयोजित किए हैं. जिसमें रोड सेफ्टी के तहत ट्रक ड्राइवरों की आंख की जांच किया जाना सबसे महत्वपूर्ण है. क्योंकि अगर ट्रक ड्राइवरों को लंबी दूरी तक देखने में दिक्कत होती है, इससे दुर्घटनाएं होने की संभावना बढ़ती है. इसी क्रम में हिंद मेडिकल कॉलेज और एचजी फाउंडेशन के द्वारा यूपी पुलिस व परिवहन विभाग के साथ मिलकर यह कैंप लगाया गया है. जिसमें ट्रक ड्राइवरों की आंखों की जांच की जा रही है. आंखों की जांच के दौरान जो भी समस्या आ रही है, उसके मुताबिक उनका इलाज किया जा रहा है.

Tags: Barabanki News, Barabanki Police, Eye Donation, Road Accidents, Truck accident, Truck driver, UP Police उत्तर प्रदेश, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर