लाइव टीवी

परीक्षा पे चर्चा 2020: बाराबंकी के स्टूडेंट बोले- PM मोदी के 'अचूक मंत्र' से मिलेगी मदद

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 21, 2020, 12:27 PM IST
परीक्षा पे चर्चा 2020: बाराबंकी के स्टूडेंट बोले- PM मोदी के 'अचूक मंत्र' से मिलेगी मदद
दिल्ली के तालकटोरा इनडोर स्टेडियम में 'परीक्षा पे चर्चा' के आयोजन में बच्चों को एग्जाम क्रैक करने के टिप्स दिए.

बच्चों ने बताया कि प्रधानमंत्री के टिप्स से हम लोगों को परीक्षाओं के दौरान बहुत मदद मिलेगी. वहीं शिक्षकों ने कहा कि इस कार्यक्रम से उन बच्चों को काफी राहत मिलती है, जो डिप्रेशन में आ जाते हैं. वो अब काफी राहत महसूस कर रहे होंगे.

  • Share this:
बाराबंकी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोमवार को तालकटोरा स्टेडियम में 'परीक्षा पे चर्चा 2020' कार्यक्रम को संबोधित किया. इसी कड़ी में बाराबंकी (Barabanki) स्थित सेंट एंथोनी स्कूल के तीन होनहार अश्विनी राय, मो. अफरीदी और सूर्य प्रकाश रावत भी शामिल हुए. वहीं पीएम के इस कार्यक्रम से बाराबंकी के बाकी छात्र-छात्राओं में काफी खुशी है. छात्र- छात्राओं का कहना है कि पीएम मोदी इस तरह का कार्यक्रम कर रहे हैं इसके लिए उनको बहुत धन्यवाद.

बच्चों ने बताया कि प्रधानमंत्री के टिप्स से हम लोगों को परीक्षाओं के दौरान बहुत मदद मिलेगी. वहीं इस कार्यक्रम को लेकर स्कूल के शिक्षकों ने कहा कि इससे उन बच्चों को काफी राहत मिलती है जो बच्चे डिप्रेशन में आ जाते हैं. वे बच्चे काफी राहत महसूस कर रहे है.

बता दें, बच्चों के लिए पीएम मोदी का कार्यक्रम 'परीक्षा पे चर्चा' का ये तीसरा साल रहा है. इससे पहले 2018 में पीएम मोदी ने पहली बार इसकी शुरुआत की गई थी. बोर्ड परीक्षाओं से पहले प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम का उद्देश्य छात्र-छात्राओं को परीक्षा के तनाव से दूर करना और उन्हें सफलता के मायने समझाना है.

छात्राओं ने पीएम मोदी को दिया धन्यवाद
छात्राओं ने पीएम मोदी को दिया धन्यवाद


परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में छात्रों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि फिर आपका ये दोस्त आपके बीच में है. मैं आपको नए साल की बहुत बहुत शुभकामनाएं देता हूं. ये सिर्फ नया साल ही नहीं नया दशक है, यह आपके लिए और देश के लिए भी महत्वपूर्ण है. इस दशक के लिए आपको अनेक अनेक शुभकामनाएं देता हूं. इससे पहले प्रधानमंत्री ने छात्रों की परीक्षा से जुड़ी परेशानियों से जुड़ी एक प्रदर्शनी देखी.



 ये भी पढ़ें:

सीएम योगी पर अखिलेश का तंज- हमारे बाबा मुख्यमंत्री बहुत अच्छे हैं, सिर्फ नाम बदलना जानते हैं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बाराबंकी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 4:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर