बाराबंकी: BJP नेता पर दहेज के लिए पत्नी की हत्या करने का आरोप, केस दर्ज

भाजपा युवा मोर्चा के जिला मंत्री राहुल सिंह की शादी 27 जनवरी 2019 बहराइच की स्नेहलता सिंह से हुई थी. उन दोनों की लव मैरिज थी. स्नेहलता सफेदाबाद क्षेत्र स्थित न्यू मेडिकल इंस्टिट्यूट में ट्यूटर के पद पर कार्यरत थीं.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 7, 2019, 2:47 PM IST
बाराबंकी: BJP नेता पर दहेज के लिए पत्नी की हत्या करने का आरोप, केस दर्ज
बीजेपी नेता की पत्नी की हत्या
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 7, 2019, 2:47 PM IST
यूपी के बाराबंकी में रविवार सुबह बीजेपी युवा मोर्चा के जिला मंत्री राहुल सिंह की पत्नी की हत्या कर दी गई. भाजपा नेता का कहना है कि वह पत्नी के साथ कार से अपने गांव जा रहा था, तभी कुछ अज्ञात बदमाशों ने उनपर हमला बोल दिया और पत्नी को दो गोलियां मारीं. वहीं, मृतका के पिता ने आरोप लगाया कि राहुल सिंह ने ही दहेज के लिए उनकी बेटी की हत्‍या कर दी. इस वारदात के पीछे भाजपा नेता के अवैध संबंधों की बात भी सामने आ रही है. फिलहाल लड़की के पिता की तहरीर पर पुलिस ने बीजेपी नेता राहुल सिंह समेत 6 लोगों पर मुकदमा दर्ज कर जांच में जुट गई है.

हत्या की यह वारदात बाराबंकी के फतेहपुर थाना क्षेत्र में बेलहरा पुल के पास हुई. बता दें कि भाजपा युवा मोर्चा के जिला मंत्री राहुल सिंह की शादी 27 जनवरी 2019 बहराइच की स्नेहलता सिंह से हुई थी. उन दोनों की लव मैरिज थी. स्नेहलता सफेदाबाद क्षेत्र स्थित न्यू मेडिकल इंस्टिट्यूट में ट्यूटर के पद पर कार्यरत थीं. लेकिन, रविवार सुबह तड़के स्नेहलता की संदिग्थ परिस्थितियों में हत्या हो गई.

बीजेपी नेता और उसकी पत्नी


आरोपी की दलील

मोहम्मदपुर खाला निवासी राहुल सिंह ने पुलिस को बताया कि वह और पत्नी के साथ कार से अपने गांव जा रहे थे, तभी लूट के इरादे से कुछ अज्ञात बदमाशों ने उनपर हमला बोल दिया. लूटपाट का विरोध करने पर उनकी पत्नी स्नेहलता की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी. राहुल सिंह को जिला अस्पताल बाराबंकी में भर्ती करवाया गया.

दामाद पर ही हत्‍या का आरोप
मृतका के पिता ने दामाद राहुल सिंह पर दहेज के लिए बेटी की हत्या करने का आरोप लगाया है. इस मामले में राहुल सिंह का किसी और लड़की के साथ प्रेम प्रसंग होने की भी बातें सामने आ रही है. आरोप है कि उस लड़की से राहुल के अवैध संबंध थे और उसी के चलते राहुल ने अपनी पत्नी को मौत के घाट उतार दिया. दूसरी तरफ राहुल का अपनी पत्नी की लाश को मौके पर छोड़ कर पुलिस को आकर सूचना देना और बदमाशों के हमले में राहुल को ज्यादा चोट न लगना भी किसी साजिश की तरफ इशारा करते हैं.
Loading...

पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर


मृतका के पिता रामकुमार सिंह ने बताया कि शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष द्वारा कार की मांग की जा रही थी. इसीलिए उनकी बेटी की हत्या कर दी गई. वहीं, इस मामले में बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर का कहना है कि फतेहपुर थाना क्षेत्र में एक महिला की हत्या का मामला सामने आया है. लड़की के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है. पति राहुल द्वारा दिये गए बयान और पिता के आरोपों की जांच की जा रही है.

(रिपोर्ट: अनिरुद्ध शुक्ला)

ये भी पढ़ें:

मुजफ्फरनगर के DM की पहल, नाश्ते की जगह अब परोसा जाएगा गुड़

प्रियंका गांधी ने टीम इंडिया को दी बधाई, बोलीं- पूरा हिंदुस्तान आपके साथ

 
First published: July 7, 2019, 1:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...