Barabanki News: लव मैरिज के लिए दिया लूट की घटना को अंजाम, जानिए पूरा मामला

बाराबंकी पुलिस ने ज्वैलर लूटकांड का खुलासा कर दिया है.

बाराबंकी पुलिस ने ज्वैलर लूटकांड का खुलासा कर दिया है.

Barabanki News: एसपी यमुना प्रसाद ने बताया कि टिकैतनगर के धंधवारा के सराफा सुरेश चंद्र जैन 24 जनवरी की शाम दुकान बंदकर घर जा रहे थे. इसी बीच बाइक सवार दो बदमाश उनसे सोने चांदी के जेवरात और नकदी का बैग छीनकर भाग गए थे.

  • Share this:
बाराबंकी. पहले प्यार और फिर शादी. हर प्यार करने वाले जोड़े का यही मकसद होता है. हालांकि लव मैरिज के लिए किसी को लूटना, ये शायद ही किसी ने पहले सुना होगा. लेकिन बाराबंकी पुलिस (Barabanki Police) ने एक ऐसी ही वारदात का खुलासा करके सभी के होश उड़ा दिए हैं. दरअसल बाराबंकी पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर एक ज्वैलर से हुई लूट का राजफाश कर दिया है. वजह ये सामने आई है कि, यह लूट अपनी प्रेमिका से विवाह के लिए की गई थी. खुलासा करने वाली पुलिस टीम को व्यापारी ने अंगवस्त्र और नकदी देकर सम्मान किया है.

पूरा मामला बाराबंकी के टिकैतनगर थाना क्षेत्र का है. जहां रीशू नाम का एक लड़का एक लड़की से प्यार करता था और उसी से शादी करना चाहता था. रीशू ज्वैलर की दुकान पर काम करता था, इसलिए उसने अपनी शादी के लिए दुकान मालिक शैलेंद्र से करीब छह महीने पहले गहने, कुछ रुपये नकद और बाकी उधार देने के लिए कहा था. लेकिन शैलेंद्र ने इससे साफ इनकार कर दिया. तब रीशू ने अपनी बुआ के लड़के उत्कर्ष के साथ मिलकर किसी व्यवसायी को लूटने का प्लान बनाया. इसके बाद इस वारदात को अंजाम दिया.

बुआ के लड़के के साथ घटना को दिया अंजाम

अब पुलिस ने दोनों आरोपियों के पास से लूट का पूरा सामान बरामद किया है. खुलासे के मुताबिक 21 अक्टूबर 2020 को रीशू ने अपनी बुआ के लड़के उत्कर्ष के साथ रामनगर में एक बारात से एक बाइक चोरी की. उत्कर्ष सुरेश चंद्र जैन नाम के व्यापारी की रेकी करने लगा. तेज बाइक चलाने में माहिर उत्कर्ष के साथ रीशू चोरी ने बाइक की नंबर प्लेट निकालकर वारदात से पहले रात में ही बाजार से बाहर खड़ी कर दी. इसके बाद लूट करते हुए दोनों गलियों से बाइक तक पहुंचे और उससे भाग गए. जेवरात को बैग सहित नकदी रीशू ने अपने घर में छिपा दिया था, जिसे अब पुलिस ने बरामद कर लिया है.
24 जनवरी को हुई थी लूट

एसपी यमुना प्रसाद ने बताया कि टिकैतनगर के धंधवारा के सराफा सुरेश चंद्र जैन 24 जनवरी की शाम दुकान बंदकर घर जा रहे थे. इसी बीच बाइक सवार दो बदमाश उनसे सोने चांदी के जेवरात और नकदी का बैग छीनकर भाग गए थे. सीसीटीवी फुटेज में बिना नंबर प्लेट की बाइक और हेलमेट लगाए दोनों बदमाश दिखे थे. इसी मामले में टिकैतनगर पुलिस ने सेवढ़ा के रीशू वर्मा और लखनऊ गोसाईगंज सराई गोदौली के उत्कर्ष कुमार वर्मा को बदोसराय रोड पर स्थित एक पेट्रोल पंप के पास से गिरफ्तार किया है.

लूटा गया पूरा माल बरामद



एसपी के मुताबिक उत्कर्ष इस समय में लखनऊ के विभूति खंड के रेलवे कालोनी मल्हौर में रहता था. आरोपियों के पास से लूटे गए करीब छह लाख की कीमत के जेवरात, वारदात में इस्तेमाल बिना नंबर प्लेट की बाइक और वह कपड़े भी बरामद किए हैं, जिसे पहनकर वारदात की गई थी. दोनों आरोपियों को जेल भेज दिए गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज