व्यापमं घोटाला: CBI ने बाराबंकी सीएचसी पर मारा छापा, एक डॉक्टर गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के व्यापमं घोटाले के मामले में शुक्रवार देर शाम सीबीआई की टीम ने बाराबांकी के हैदरगढ़ से एक डॉक्टर को गिरप्तार किया है.

ETV UP/Uttarakhand
Updated: January 13, 2018, 7:55 AM IST
व्यापमं घोटाला: CBI ने बाराबंकी सीएचसी पर मारा छापा, एक डॉक्टर गिरफ्तार
प्रतीकात्मक तस्वीर
ETV UP/Uttarakhand
Updated: January 13, 2018, 7:55 AM IST
मध्य प्रदेश के व्यापमं घोटाले के मामले में शुक्रवार देर शाम सीबीआई की टीम ने बाराबांकी के हैदरगढ़ से एक डॉक्टर को गिरप्तार किया है. वहीं इस डॉक्टर पर अभ्यर्थी को नकल कराने का आरोप है. सीबीआई की टीम को इस इस रैकेट में शामिल 2 अन्य आरोपी की भी तलाश है.

बता दें, कि सीबीआई ने 2008 में रायबरेली के सीएचसी जतुवा में तैनात रहे मेडिकल अफसर वीरेंद्र मौर्या को नकल कराने का आरोप में बाराबांकी के हैदरगढ़ से गिरफ्तार किया है. सीबीआई टीम आरोपी डाॅक्टर से पूछताछ कर रही हैं.

वहीं आरोपी डाॅक्टर वीरेंद्र मौर्या की पत्नी हैदरगढ़ में नयाब तहसीलदार के पद पर तैनात है. सीबीआई टीम ने पत्नी के सरकारी आवास से आरोपी डाॅक्टर को गिरफ्तार कर ट्रांजिट रिमांड पर लेकर भोपाल चली गई है.

एमपी-पीएमटी के साल 2012 के इंदौर में वीरेंद्र मौर्या ने महिला अभ्यर्थी को नकल कराने के लिए परीक्षा दी थी, जबक‍ि कानपुर से एमबीबीएस कर चुके थे.वहीं सीट पाने के बाद वीरेंद्र ने भोपाल के पीपुल्स मेडिकल कॉलेज की सीट को बेच दी थी. सीबीआई टीम आरोपी डॉक्टर को भोपाल कोर्ट में पेश करेगी. इसके अलावा सीबीआई टीम को दो अन्य आरोपी सोनू और पचौरी की तलाश है.
News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Uttar Pradesh News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर