लाइव टीवी

भूपेश बघेल बोले- यूपी सरकार ने किसानों को बना दिया खेतों का चौकीदार

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 17, 2019, 4:49 PM IST
भूपेश बघेल बोले- यूपी सरकार ने किसानों को बना दिया खेतों का चौकीदार
बाराबंकी में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यूपी सरकार पर जमकर हमला बोला.

भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने जनसभा को संबोधित करते हुए अपनी छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh Government) की जमकर तारीफ की. भूपेश बघेल ने कहा कि हमने छत्तीसगढ़ में किसानों के जो भी वादा किया था, उसे पूरा किया. लेकिन उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में सरकार ने किसानों के साथ धोखा किया.

  • Share this:
बाराबंकी. छत्तीसगढ़ (Chattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) गुरुवार को बाराबंकी (Barabanki) के जैदपुर विधानसभा उपचुनाव (Jaidpur Assembly By Election) में कांग्रेस प्रत्याशी तनुज पुनिया के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे. बघेल के साथ पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी भी आए. भूपेश बघेल ने जैदपुर विधानसभा क्षेत्र में देवीगंज रोड, सिद्धौर और विकासखण्ड हरख के मोहद्दीपुर गांव में कांग्रेस प्रत्याशी तनुज पुनिया के पक्ष में आयोजित चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया. जनसभा के दौरान मंच पर तनुज पुनिया के पिता और कांग्रेस के राज्यसभा सांसद पीएल पुनिया भी मौजूद थे.

'उत्तर प्रदेश में किसानों का कर्ज माफ करने के नाम पर हुआ धोखा'

भूपेश बघेल ने जनसभा को संबोधित करते हुए अपनी छत्तीसगढ़ सरकार की जमकर तारीफ की. भूपेश बघेल ने कहा कि हमने छत्तीसगढ़ में किसानों के जो भी वादा किया था, उसे पूरा किया. लेकिन उत्तर प्रदेश में सरकार ने किसानों के साथ धोखा किया. खुद को देश का चौकीदार कहने वाले लोगों ने किसानों को उनके खेतों का चौकीदार बना दिया. उत्तर प्रदेश के सारे किसान छुट्टा जानवरों से परेशान होकर रातभर जागकर अपने खेतों की रखवाली करते हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा छत्तीसगढ़ में पंद्रह सालों में जो नहीं कर पाई वह हमने किया है. लेकिन उत्तर प्रदेश में किसानों का कर्ज माफ करने के नाम पर उनके साथ धोखा हुआ है. प्रदेश के सारे किसान परेशान हैं. किसानों को उनकी फसलों का सही दाम नहीं मिल रहा.

'जहां-जहां कांग्रेस की सरकार है, वहां मंदी का कोई असर नहीं'

भूपेश बघेल ने कहा कि प्रदेश में बिजली के दाम बढ़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि जहां-जहां कांग्रेस की सरकार है, वहां मंदी का कोई असर नहीं पड़ेगा, लेकिन भाजपा सरकार में बेरोजगारी बढ़ रही है. भाजपा सरकार के पास नौजवानों को देने के लिये पैसे नहीं हैं.

भाजपा वाले केवल लंबी-लंबी बातें करते हैं: प्रमोद तिवारी

वहीं प्रमोद तिवारी ने कहा कि जैसे भूपेश बघेल और पीएल पुनिया ने मिलकर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का तिरंगा लहराया था. वैसे ही दोनों मिलकर यहां भी कांग्रेस को जीत दिलाएंगे. प्रमोद तिवारी ने कहा कि जब से प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार आई है, तब से किसान छुट्टा जानवरों से परेशान हैं. प्रमोद तिवारी ने कहा कि भाजपा वाले केवल लंबी-लंबी बातें करते हैं लेकिन जमीन पर कुछ भी नजर नहीं आता.
Loading...

रिपोर्ट: अनिरुद्ध शुक्ला

ये भी पढ़ें:

जैसे काली रात हमारी है, उससे भी काली रात दूसरों की करेंगे- धर्मेंद्र यादव

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट में हारने वाले पक्ष के पास क्या होंगे रास्ते?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बाराबंकी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 4:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...