मॉब लिंचिंग: बाराबंकी में भीड़ द्वारा जलाए गए दलित युवक की इलाज के दौरान मौत

जानकारी के मुताबिक, मामला बाराबंकी जनपद के देवा थाना इलाका स्थित तिन्दोला गांव का है. गांव की रहने वाली पूनम ने देवा थाने में मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया है कि एक दिन पहले उनके पति सुजीत गौतम का उससे झगड़ा हुआ था.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 22, 2019, 5:15 PM IST
मॉब लिंचिंग: बाराबंकी में भीड़ द्वारा जलाए गए दलित युवक की इलाज के दौरान मौत
भीड़ द्वारा जलाए गए दलित युवक की इलाज के दौरान मौत.
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 22, 2019, 5:15 PM IST
उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में कथित तौर पर भीड़ ने एक दलित युवक को चोर समझकर जिंदा जला दिया गया. बाद में पुलिस ने पीड़ित सुजीत कुमार को लखनऊ के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया था. जहां सोमवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. घटना के बाद पुलिस ने 6 नामजद अभियुक्तों के खिलाफ केस दर्ज किया था. पुलिस ने आनन-फानन में 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था और अज्ञात युवक को पकड़ने के लिए तलाश जारी है. युवक की मौत के बाद उसके परिवार में कोहराम मचा हुआ है. मृतक के परिजन आरोपियों के खिलाफ मुआवजा और कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे है.

बाराबंकी जनपद के देवा थाना इलाके का मामला
जानकारी के मुताबिक, मामला बाराबंकी जनपद के देवा थाना इलाका स्थित तिन्दोला गांव का है. गांव की रहने वाली पूनम ने देवा थाने में मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया है कि एक दिन पहले उनके पति सुजीत गौतम का हमसे झगड़ा हुआ था. ऐसे में वह अपने मायके चली गयी. महिला का पति उसे लेने के लिए ससुराल जाने का निर्णय लिया. कहा जा रहा है कि रास्ते में राघवपुर गांव पहुंचने पर सुजीत को गांव के कुत्तों ने दौड़ा दिया. जिसके कारण वह अपनी जान को बचाने के लिए एक पेड़ के पीछे छिप गया.

गांव वाले चोर-चोर की आवाज लगाने लगे

कुत्तों की आवाज सुनकर गांव वाले जाग गए और चोर-चोर की आवाज लगाने लगे. साथ ही युवक सुजीत को पकड़ कर बड़ी बेरहमी पीट दिया. इस दौरान सुजीत ने गांव वालों को अपनी पहचान बतायी मगर उनकी यातनाएं कम नही हुई. अपनी बहादुरी दिखाते हुए गांव वालों ने सुजीत को बिजली के करंट के झटके भी लगाए.

पेट्रोल डाल कर जिन्दा जला दिया
जब सुजीत ने उनके मनमाफिक मुंह नहीं खोला तो उस पर पेट्रोल डालकर जिन्दा जला दिया. गांव वालों का गुस्सा यहीं शान्त नहीं हुआ. साथ ही सुजीत के बताए पते से उसके ससुर को बुलाया गया और उनकी भी पिटाई कर दी गयी. राजधानी लखनऊ में अपने भाई का इलाज करा रही सुजीत की बहन ने बताया कि उसके भाई और भाभी के बीच झगड़ा हुआ था.
Loading...

झगड़े के बाद उनकी भाभी अपने मायके चली गयी थी. रात के समय उनका भाई सुजीत अपनी ससुराल पत्नी को लेने जा रहा था. रास्ते में कुछ लोगों ने उसके भाई पर हमला कर दिया. साथ ही  उन्हें मारा पीटा, बिजली के करंट के झटके लगाए और फिर उनके शरीर पर पेट्रोल डाल कर आग लगा दी गयी. अब उनका भाई जिन्दगी और मौत से जंग लड़ रहा है.

(रिपोर्ट- अनिरुद्ध शुक्ला)

ये भी पढ़ें:

मॉब लिंचिंग मामले में बोले इकबाल अंसारी- मुस्लिमों के हथियार रखने से मैं सहमत नहीं

सावन का पहला सोमवार आज, 'बोल बम' के नारों से गूंजी संगम नगरी

गाजियाबाद: महिला कांस्टेबल ने दरोगा पर लगाया रेप का आरोप
First published: July 22, 2019, 4:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...