होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /OMG! बेटियों से धोखा खाया यह बुजुर्ग 16 साल से सबूत दे रहा है कि जिंदा है! जानें बाराबंकी का अजीब मामला

OMG! बेटियों से धोखा खाया यह बुजुर्ग 16 साल से सबूत दे रहा है कि जिंदा है! जानें बाराबंकी का अजीब मामला

बेटियों से धोखा खाए पिता के सामने खुद को जीवित साबित करने का संकट सालों से है.

बेटियों से धोखा खाए पिता के सामने खुद को जीवित साबित करने का संकट सालों से है.

छोटी नन्ही बेटियों को बड़े प्यार से पाला पोसा, बड़ा किया. लेकिन लालच में आकर उन्होंने अपनी 7 बीघा जमीन के लिए अपने पिता ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट – संजय यादव

बाराबंकी. एक बुजुर्ग को खुद के जीवित होने का साक्ष्य देना पड़ रहा है. सात बीघा जमीन की खातिर दो बेटियों ने अपने जीते जागते पिता को मृत घोषित करा दिया. वही अब पिता अपनी संपत्ति पाने के लिए लड़ाई लड़ रहा है. यह कहानी है सत्यनारायण की, जिन्होंने अपनी जमीन के लिए नायब तहसीलदार के यहां 2006 में मुकदमा दाखिल करवाया था, जो अब भी पेंडिंग है. 2013 में तत्कालीन डीएम ने इसकी जांच कराई थी. अब पीड़ित ने मौजूदा जिलाधिकारी अविनाश कुमार से न्याय की गुहार लगाई है. जिलाधिकारी ने एसडीएम नवाबगंज को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया है.

सत्यनारायण का कहना है नायब तहसीलदार के मुकदमे में अभी उन्हें जीवित नहीं माना गया है. वहीं तहसीलदार केपी सिंह का कहना है कि मुकदमे को प्राथमिकता से सुनवाई कर निस्तारित कराया जाएगा. सत्यनारायण ने नगर कोतवाली में जालसाजी का मुकदमा भी दर्ज कराया था, जो सिविल कोर्ट में पेंडिंग है. मुकदमे में तत्कालीन ग्राम पंचायत अधिकारी, लेखपाल और प्रॉपर्टी खरीदने वाले और अपनी दोनों बेटियों को नामजद किया गया था. इस मामले में ग्राम पंचायत अधिकारी जेल भी गए थे, जिनको 2 दिन बाद जमानत मिल गई थी.

क्या है मामला और बेटियों पर आरोप?

बाराबंकी के सिरौली गौसपुर तहसील के ग्राम तुरकानी निवासी सत्यनारायण का विवाह बंकी ब्लॉक के ग्राम बड़ेल की सरोज कुमारी के साथ हुआ था. उनकी दो बेटियां हैं प्रीति और ज्योति सैनी. इनकी मां सरोज सैनी का 2005 में निधन हो गया था. तब कथित तौर पर प्रीति और ज्योति ने परिवार रजिस्टर की नकल में मां के साथ पिता को भी तत्कालीन ग्राम पंचायत अधिकारी फतेह बहादुर तिवारी से मिलकर मृत दर्शाया था. किसी नकल के आधार पर 23 अक्टूबर 2005 को करीब 7 बीघा जमीन की विरासत अपने नाम लेखपाल से मिलकर करवा ली थी.

Tags: Barabanki News

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें