कोरोना का प्रकोप: इतिहास में पहली बार बंद हुआ बाराबंकी का देवा शरीफ दरगाह
Barabanki News in Hindi

कोरोना का प्रकोप: इतिहास में पहली बार बंद हुआ बाराबंकी का देवा शरीफ दरगाह
इतिहास में पहली बार बंद हुआ बाराबंकी का देवा शरीफ दरगाह (file photo)

बता दें कि लखनऊ में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 8 हो गई है. जबकि उत्तर प्रदेश में कुल 23 मरीजों में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
बाराबंकी. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचाव को लेकर तमाम तरह के एहतियात बरते जा रहे हैं. इसी कड़ी में कोरोना के खतरे से बचने के लिए बाराबंकी के जिलाधिकारी ने महादेवा मंदिर के कपाट श्रद्धालुओं के लिए 31 मार्च तक बंद करने के आदेश दिए हैं. वहीं देवा के हाजी वारिस अली शाह की मजार को भी कोरोना वायरस के चलते जायरीनों के लिए बंद कर दिया गया है. देवा शरीफ में आने वाली 23 मार्च से चैत्र मेला लगना था, जिसमें 15 से 20 लाख जायरीनों के आने की संभावना थी। लेकिन अब कोरोना वायरस से बचाव के चलते मजार पर वह मेला भी नहीं लग सकेगा.

देवा दरगाह कमेटी के मैनेजर शाद महमूद वारसी का कहना है कि पूरी दुनिया के लिए यह एक संकट का समय है. देवा शरीफ दरगाह का प्रांगण को इतिहास में पहली बार बंद किया गया है. इस वायरस से बचाव के लिए यहां आने वाले जायरीनों पर रोक लगा दी गई है. साथ ही यहां ठहरे हुए जायरीनों को भी रुखसत किया जा रहा है. जिससे इस वायरस से बचाव किया जा सके. उन्होंने बताया कि इस दौरान आस्ताना शरीफ खुलेगा, लेकिन किसी बाहरी के आने की इजाजत नहीं होगी.

लोधेश्वर धाम महादेवा मंदिर के पुजारी ने बताया कि 31 मार्च तक लोधेश्वर महादेवा मंदिर के कपाट कोरोना वायरस को देखते हुए बंद रहेंगे. इस दौरान श्रद्धालु जलाभिषेक पूजन-अर्चन और दर्शन नहीं कर पाएंगे. प्रशासन की ओर से दिए गए निर्देशों का पालन किया जाएगा.



यूपी में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 23 हुई



बता दें कि लखनऊ में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 8 हो गई है. जबकि उत्तर प्रदेश में कुल 23 मरीजों में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है. स्वास्थ विभाग ने मीडिया बुलेटिन जारी करते हुए बताया कि आगरा में 8, गाजियाबाद में 2, नोएडा में 4, लखनऊ में 8, लखीमपुर खीरी में 1 मरीज में कोरोना को पुष्टि हुई है. अब तक कुल 984 टेस्ट निगेटिव पाए गए जबकि 157 के टेस्ट का इंतजार है. अब तक एयरपोर्ट पर 24580 की थर्मल स्कैनिंग हुई है.

ये भी पढ़ें:

काशी में दिखा Corona को लेकर पीएम मोदी की अपील का असर, मॉडल्स ने सड़कों पर किया कैटवॉक

 
First published: March 21, 2020, 10:23 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading