होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

UP News: बाराबंकी के इस जोड़े को प्रेम विवाह करना पड़ा महंगा, लड़की का सिर​ मुंडवाकर...

UP News: बाराबंकी के इस जोड़े को प्रेम विवाह करना पड़ा महंगा, लड़की का सिर​ मुंडवाकर...

बाराबंकी के इस जोड़े को प्रेम विवाह करना पड़ा महंगा

बाराबंकी के इस जोड़े को प्रेम विवाह करना पड़ा महंगा

बाराबंकी (Barabanki) के अपर पुलिस अधीक्षक डॉ अवधेश सिंह ने बताया कि इस संबंध में युवती की तहरीर पर आठ लोगों के खिलाफ कस दर्ज कर लिया गया है.

बाराबंकी. उत्तर प्रदेश के बाराबंकी (Barabanki) से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां पर एक युवती को प्रेम विवाह (Love Marriage) करने की बड़ी कीमत चुकानी पड़ी. युवती के चाचा को जब यह पता चला कि उसकी भतीजी ने किसी दूसरे समुदाय के युवक से प्रेम विवाह कर लिया है तो उसे यह बात इतनी नगावार गुजरी कि उसने अपनी भतीजी को तालिबानी सजा दे डाली. गांव वालों का आरोप है कि चाचा ने पहले अपनी भतीजी का सिर मुंडवाकर उसे गांव में घुमाने की कोशिश की.

मामला बाराबंकी के फतेहपुर थाना क्षेत्र के ररिया गांव का है. यहां गांव के निवासी अलग समुदाय के लड़के और लड़की का काफी दिनों से प्रेम प्रसंग चल रहा था. लड़की के माता पिता न होने के चलते, वह अपनी दादी के यहां पर रहती थी. वहीं लड़के के भी माता पिता न होने के चलते वह गांव में जर्जर आवास पर रहकर मेहनत मजदूरी करता था. दोनों के बालिग होने के चलते गांव में स्थित एक धार्मिक स्थल पर शादी कर ली. वहीं शादी के बाद युवती अपने प्रेमी पति के साथ जहां वह रहता था वहीं रहने चली गई. इसकी जानकारी जब लड़की के घरवालों और रिश्तेदारों को हुई, तो वह आक्रोषित हो उठे.

UP: कोरोना की तीसरी लहर से पहले इस शख्स ने बनवाया 'सोने' का कवच! जानें खासियत

घर वाले लड़के के घर से जबरन लड़की को ले आए. गांव मे चर्चा है कि घर लाकर लड़की को काफी मारा पीटा. उसके बाद उसके सिर के बाल भी मुंडवा दिए. घटना की जानकारी पुलिस को हुई तो वह हरकत में आई. पुलिस ने लड़की के परिवार के तीन सदस्यों को हिरासत में ले लिया है. बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक डॉ अवधेश सिंह ने बताया कि इस संबंध में युवती की तहरीर पर आठ लोगों के खिलाफ कस दर्ज कर लिया गया है. साथ ही इश मामले में तीन लोगों को पकड़ लिया गया है. बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है.

Tags: Love marriage, Love Story, UP crime, UP news, UP police, Yogi government, बाराबंकी

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर