शादी के 24 घंटे के अंदर पत्नी को बोला- तलाक, तलाक, तलाक

फतेहपुर के सीओ अरविंद कुमार वर्मा ने बताया कि दहेज की मांग को लेकर फौरी तलाक देने का मामला सामने आया है. लड़की के ससुराल वालों के खिलाफ दहेज उत्‍पीड़न का मुकदमा दर्ज किया गया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 15, 2019, 1:21 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 15, 2019, 1:21 PM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ तक फौरी ट्रिपल तलाक को खत्म करने के पक्ष में हैं, लेकिन फिर भी समाज पर अभिशाप बन चुका तीन तलाक आज भी महिलाओं के लिए नासूर बना हुआ है. ताजा मामला प्रदेश के बाराबंकी में सामने आया है जहां एक युवक ने शादी के महज 24 घंटे के अंदर ही अपनी पत्‍नी को तीन तलाक देकर संबंध खत्‍म कर लिया. घरवाले चौथी की रस्‍म करने की तैयारी कर रहे थे कि अचानक तलाक की खबर सुनकर उनके पैरों तले जमीन खिसक गई. बेटी की दुनिया बसने से पहले ही उजड़ गई. इस मामले में लड़की के पिता ने लड़के के खिलाफ थाने में तहरीर दी है.

मामला फतेहपुर कोतवाली क्षेत्र के हसनपुर टांडा का है. यहां के निवासी कुतुबुद्दीन की पुत्री का निकाह जहांगीराबाद थाना क्षेत्र के ग्राम सद्दीपुर निवासी शाह-ए आलम के साथ 13 जुलाई को हुआ था. शादी के बाद बेटी की हंसी-खुशी से विदाई भी हो गई थी. लड़की की चौथी ले जाने की तैयारी हो रही थी, तभी ससुराल से फोन आया कि रुखसाना की तबीयत खराब है. लड़की के घरवाले जब उसके ससुराल पहुंचे तो रुखसाना उन लोगों को देखते ही रोने लगी और बताया कि दहेज में मोटर साइकिल की मांग को लेकर पति और उसके घरवाले नाराज हैं.

सबके सामने दिया तलाक
लड़की के पिता कुतुबुद्दीन ने बताया कि उसने दामाद शाहे आलम और उसके परिवारजन को काफी समझाया मगर किसी ने एक न सुनी और मुझे जान से मारने की धमकी देने लगे. इस बीच, गुस्से में आकर शाह-ए आलम ने सबके सामने रुकसाना को तीन बार तलाक, तलाक, तलाक कहकर घर से निकल जाने को कह दिया. शादी के महज 24 घंटे के अंदर ही तलाक हो जाने पर परिवार पर मानो बिजली गिर गई. तलाक के बाद लड़की का रो-रोकर बुरा हाल है. वहीं, घटना से आहत पिता ने थाने में लड़के के खिलाफ तहरीर दे दी.

इस मामले में फतेहपुर के सीओ अरविंद कुमार वर्मा ने बताया कि दहेज की मांग को लेकर तलाक का मामला सामने आया है. लड़की के ससुराल वालों के खिलाफ दहेज उत्‍पीड़न का मुकदमा दर्ज कर दिया गया है. मामले की जांच कर जो भी दोषी जोगा, उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

(रिपोर्ट: अनिरुद्ध शुक्ला)

ये भी पढ़ें:
Loading...

साक्षी-अजितेश की शादी वैध, कोर्ट रूम के बाहर हुई मारपीट

BJP विधायक के विवादित बोल, कहा-मुस्लिम रखते हैं 50 पत्नी और पैदा करते हैं 1050 बच्चे

लखनऊ में रोडवेज बस ने स्कूल वैन में मारी टक्कर, कई बच्चे घायल

 
First published: July 15, 2019, 11:04 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...