होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /बाराबंकी: बीसीजी टीका लगने के बाद मासूम की मौत से हड़कंप, पल्ला झाड़ने में जुटा स्वास्थ्य महकमा

बाराबंकी: बीसीजी टीका लगने के बाद मासूम की मौत से हड़कंप, पल्ला झाड़ने में जुटा स्वास्थ्य महकमा

मासूम की मौत के बाद घर में मचा कोहराम . Photo: News 18

मासूम की मौत के बाद घर में मचा कोहराम . Photo: News 18

मामला बाराबंकी के रामनगर थाना क्षेत्र में दानापुर गांव का है. यहां 3 महीने की मासूम दीपाली को बीसीजी का टीका लगा. इसके ...अधिक पढ़ें

    बाराबंकी में बीसीजी का टीका लगने के कुछ घंटों बाद ही 3 महीने की बच्ची की हालत बिगड़ने और उसकी मौत हो जाने का मामला सानने आया है. मौत की खबर से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. जानकारी पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच में जुट गई है. उधर सीएमओ ने बच्ची की मौत के पीछे टीका लगने के कारण को मानने से इंकार किया है, उन्होंने आशंका जाहिर की है कि बच्ची को पहले से किसी तरह की बीमारी रही हो. जांच के बाद ही पूरे मामले की वजह स्पष्ट हो सकेगी.

    PHOTOS: सड़क पर आया 12 फीट लंबा अजगर, पकड़ने गए सिपाही पर कुछ इस तरह लपका

    मामला बाराबंकी के रामनगर थाना क्षेत्र में दानापुर गांव का है. यहां 3 महीने की मासूम दीपाली को बीसीजी का टीका लगा. इसके कुछ घंटों बाद ही मौत होने से परिवार में कोहराम मच गया. परिजनों का आरोप है कि बच्ची को टीका लगने के बाद पोलियो की दवा पिलाई गई थी. इसके बाद से ही उसकी हालत बिगड़ने लगी और कुछ देर बाद बच्ची की मौत हो गई. वहीं बच्ची की मौत के बारे में जानकारी मिलने और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में विभाग के अधिकारी और डाक्टर मौके पर पहुंचे और बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया.

    PHOTOS: नकल करने से रोकने पर छात्रों ने प्रोफेसर को बीच सड़क पीटा

    बच्ची के पिता दुर्गेश यादव ने बताया कि बच्ची को टीका लगाने के बाद पोलियो की दावा पिलाई थी. इसके बाद हमसे एक दवा देकर कहा गया था कि अगर बच्ची को बुखार आए तो ये दवा देनी है. टीका लगाने के बाद हमसे कहा गया था कि सारी जिम्मेदारी हमारी है. पिता ने बताया कि घर आने के बाद से ही बच्ची की हालत बिगड़ने लगी और फिर उसकी मौत हो गई.

    इस मामले पर जब सीएमओ डॉ रमेश चंद्र से बात की गई तो उनका कहना था कि मामले की जांच की जा रही है. टीका लगने और पोलियो की दवा पिलाये जाने के बाद बच्ची की मौत होने की बात से इंकार करते हुए सीएमओ ने कहा कि यह बात पूरी तरह से गलत है. बच्चों को टीका और पोलियो की दवा साथ ही पिलाई जाती है. उन्होंने कहा कि हो सकता है कि बच्ची को पहले से किसी तरह की बीमारी रही हो, जांच के बाद ही पूरे मामले की वजह स्पष्ट हो सकेगी.

    (रिपोर्ट: अनिरुद्ध शुक्ला)

    ये भी पढ़ें: 

    यूपी के इन 3 लाख छात्रों के लिए खुशखबरी, मिलेगा राज्य स्तरीय NSS पुरस्कार

    दुर्गा प्रतिमा विसर्जन में हिंसा मामले में गोंडा और बहराइच पुलिस कप्तानों को नोटिस

    समन्वय बैठक: मोहन भागवत के राम मंदिर और हिंदुत्व एजेंडे पर चलेंगे संघ, सरकार और संगठन

    BJP अल्पसंख्यक मोर्चा की बैठक: ...जब बुक्कल नवाब कर गए अयोध्या में मस्जिद निर्माण की बात

    Tags: Lucknow news, Up news in hindi, Uttarpradesh news, बाराबंकी

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें