Home /News /uttar-pradesh /

lemon prices crosses rs 300 kilo mark in barabanki upat

आसमान छूती महंगाई के बीच नींबू ने लोगों के दांत किये खट्टे, डंडे की निगरानी में हो रही बिक्री

महंगे नींबू को कड़ी सुरक्षा में बेच रहे दुकानदार

महंगे नींबू को कड़ी सुरक्षा में बेच रहे दुकानदार

Rocketing Lemon Prices: आलम यह है कि इस समय यहां एक नींबू 10 से 15 का बिक रहा है, जबकि 60 से 75 रुपये का ढाई सौ ग्राम और 300 रुपये किलो तक बिक रहा है. जिसके चलते नींबू बेचने वाले दुकानदार अब डंडा लेकर अपना धंधा कर रहे हैं. उनका कहना है कि ग्राहक जबरन कम पैसे देकर नींबू उठाने लगता है. जिसके चलते वह डंडा लेकर मजबूरी में ठेला लगाते हैं. जिससे वह अपने माल को बचा सकें

अधिक पढ़ें ...

बाराबंकी. पेट्रोल-डीजल के दामों में बेतहाशा वृद्धि ने वैसे ही आम पब्लिक का तेल निकाल रखा है, वहीं अब अब भीषण गर्मी के मौसम में शिकंजी के जरिए राहत पहुंचाने वाले नींबू की आसमान छूती कीमत लोगों के पसीने छुड़ा रही है. बीते कुछ दिनों से नींबू के भाव में जबरदस्त बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. जो नींबू कुछ दिन पहले तक सौ रुपए किलो बिक रहा था, आज उसकी कीमत लगभग ढाई से तीन गुना ज्यादा हो गई है. बाराबंकी में तो एक नग नींबू 15 रुपए तक का बिक रहा है. ऐसे में यहां नींबू बेचने वाले दुकानदार अब डंडा लेकर अपने माल की सुरक्षा कर रहे हैं. वहीं भीषण गर्मी में नींबू के दाम में हुई बढ़ोतरी से परेशान लोगों ने नींबू खरीदना ही बंद कर दिया है. लोगों का कहना है कि इतना महंगा नींबू खरीदेंगे, तो बाकी सब्जी कैसे खरीद पाएंगे.

आलम यह है कि इस समय यहां एक नींबू 10 से 15 का बिक रहा है, जबकि 60 से 75 रुपये का ढाई सौ ग्राम और 300 रुपये किलो तक बिक रहा है. जिसके चलते नींबू बेचने वाले दुकानदार अब डंडा लेकर अपना धंधा कर रहे हैं. उनका कहना है कि ग्राहक जबरन कम पैसे देकर नींबू उठाने लगता है. जिसके चलते वह डंडा लेकर मजबूरी में ठेला लगाते हैं. जिससे वह अपने माल को बचा सकें. पूरा मामला बाराबंकी में रेलवे स्टेशन रोड पर लगने वाली सब्जी मंडी का है. यहां सब्जी का ठेला लगाने वाले दुकानदार डंडा लेकर नींबू की सुरक्षा करने को मजबूर हैं. उनका कहना है कि लोग सब्जी खरीदने आते हैं और कभी-कभी कम पैसे या मोल-तोल करके जबरन नींबू उठाने लगते हैं. जबकि इस समय नींबू के दाम आसमान छू रहे हैं.

लोगों ने नींबू से किया तौबा

भीषण गर्मी में नींबू के दाम में हुई बढ़ोतरी से परेशान लोगों का कहना है कि, उन्होंने अब नींबू खरीदना ही बंद कर दिया है. लोगों का कहना है कि इतना महंगा नींबू खरीदेंगे, तो बाकी सब्जी कैसे खरीद पाएंगे. क्योंकि हम लोगों की कमाई तो सीमित ही है, लेकिन महंगाई बढ़ती ही जा रही है. लोगों का कहना कि है पेट्रोल-डीजल की तरह नींबू और बाकी सब्जियों के दामों में उछाल आया है. ऐसे में हम लोगों का बजट कैसे मैनेज होगा, यह सोचने वाली बात है.

Tags: Barabanki News, UP latest news, Vegetable prices

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर