लाइव टीवी

वाराणसी से PM मोदी के सामने क्यों नहीं लड़ी चुनाव, प्रियंका गांधी ने बताई वजह

Arun Singh | News18 Uttar Pradesh
Updated: April 27, 2019, 11:56 PM IST

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने न्यूज18 से एक्सक्लूसिव बातचीत में अपने वाराणसी से उम्मीदवार ना बनने के सवाल पर खुलकर बात की.

  • Share this:
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने न्यूज18 से एक्सक्लूसिव बातचीत में अपने वाराणसी से उम्मीदवार ना बनने के सवाल पर खुलकर बात की. प्रियंका से जब पूछा कि आपके वाराणसी से चुनाव लड़ने की अटकलें थीं लेकिन आपने चुनाव न लड़ने का फैसला क्यों किया? तो प्रियंका ने कहा कि "मेरा वाराणसी से चुनाव न लड़ने का फैसला सामूहिक नेतृत्व का है."

आगे प्रियंका गांधी ने कहा कि यहां मेरी बहुत बड़ी जिम्मेदारी है. कई उम्मीदवार चाहते थे कि मैं उनके लोकसभा क्षेत्र में प्रचार करूं, तो मैंने उनको निराश नहीं किया. जब न्यूज18 संवाददाता ने पूछा कि आप ने प्रधानमंत्री का अक्षय कुमार के साथ इंटरव्यू देखा? तो प्रियंका का जवाब था- "हां, थोड़ा बहुत देखा, पूरा नहीं देखा. मैंने आम वाला पार्ट देखा था."

प्रियंका गांधी ने कहा, "मुझे पीएम का इंटरव्यू बहुत अजीब लगा कि जब नौजवान के पास इस समय रोजगार नहीं है. किसान प्रताड़ित है. महिलाओं की बहुत सारी समस्याएं हैं. इतनी बड़ी-बड़ी समस्याएं देश में है और हम यह डिस्कस कर रहे हैं कि आम को कैसे खाना है."


इसके बाद जब प्रियंका से पूछा कि आपका क्या अनुमान है लोकसभा की 300 से ज्यादा सीटों पर वोटिंग हो चुकी है? तो उनका जवाब था- मेरा अनुमान है कि बीजेपी बहुत ज्यादा पीछे है. उनका काफी नुकसान होने वाला है. कांग्रेस पार्टी आगे होगी.

अजान हुई तो राहुल गांधी ने बीच में रोक दिया भाषण

वहीं जब प्रियंका से पूछा कि आपने कई बार इच्छा जाहिर की है कि राहुल प्रधानमंत्री बनें, क्या इस चुनाव के बाद आपको लगता है राहुल पीएम बन पाएंगे? तो उनका जवाब था कि
मैंने कभी ऐसा नहीं कहा होगा, हां, मैं अपने भाई के लिए खुशियां चाहती हूं. उनकी सफलता चाहती हूं और मैं यह चाहती हूं कि वह जो भी कार्य करें सफलतापूर्वक करें. पद का कोई अरमान न मेरे दिल में है न उनके दिल में.


बता दें, पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी शनिवार को बाराबंकी की देवा शरीफ दरगाह पहुंची और चादर चढ़ाई. दरगाह पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका ने चादर चढ़ाकर दुआ मांगी. वहीं प्रियंका गांधी ने दरगाह परिसर में मौजूद जायरीनों से मुलाकात की. प्रियंका ने कहा कि जो रब है, वही राम है. प्रियंका का काफिला देवा शरीफ़ मज़ार से रवाना हो गया.
Loading...

अमेठी लोकसभा सीट: जब राजीव गांधी के सामने मेनका गांधी की हुई थी जमानत जब्त

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उन्नाव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 27, 2019, 9:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...