Home /News /uttar-pradesh /

lucknow history sheeter murder exposed wife and minor daughter arrested nodelsp

लखनऊ के हिस्ट्रीशीटर की हत्या का खुलासा, पत्नी और नाबालिग बेटी ने रची थी साजिश

लखनऊ के बख्शी का तालाब थाना क्षेत्र के रहने वाले हिस्ट्रीशीटर जगतपाल लोधी की हत्या का खुलासा हो गया.

लखनऊ के बख्शी का तालाब थाना क्षेत्र के रहने वाले हिस्ट्रीशीटर जगतपाल लोधी की हत्या का खुलासा हो गया.

Lucknow history sheeter murdered: लखनऊ के बख्शी का तालाब थाना क्षेत्र के रूदही गांव के रहने वाले हिस्ट्रीशीटर जगतपाल लोधी की हत्या का खुलासा हो गया. घटना में उसी की नाबालिग बेटी और पत्नी शामिल थी. बेटी ने अपने दो दोस्तों को बुलाकर घटना को अंजाम दिया और शव को सफारी गाड़ी से बाहर फेंकने की योजना बनाई थी.

अधिक पढ़ें ...

बाराबंकी. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से बेटी और पत्नी का शर्मनाक चेहरा सामने आया है. लखनऊ के बख्शी का तालाब थाना क्षेत्र के रूदही गांव के रहने वाले जगतपाल लोधी का शव दो दिन पहले बरामद हुआ था. शव बाराबंकी जिले के जैदपुर कोतवाली क्षेत्र में पाटमऊ गांव की नहर के पास सफारी गाड़ी से लहूलुहान हालत में मिला था. जगतपाल लोधी की पत्नी पिंकी देवी ने जैदपुर कोतवाली में तहरीर देते हुए अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया था. इस मामले में बाराबंकी की जैदपुर पुलिस ने महज दो दिन में ही बेटी और पत्नी के चेहरे से नकाब उठा दिया. पुलिस ने हत्या का खुलासा करते हुए मृतक की पत्नी सहित हत्या करने वाले 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने नाबालिग लड़की को बाल संरक्षण में भेजा है.

बाराबंकी जिले के जैदपुर कोतवाली क्षेत्र से दो दिन पहले लखनऊ जनपद के बख्शी का तालाब थाना क्षेत्र के रूदही गांव के रहने वाले, हिस्ट्रीशीटर जगतपाल लोधी का शव उसी की टाटा सफारी गाड़ी से लहूलुहान हालत में प्लास्टिक से लिपटा हुआ मिला था. जैदपुर पुलिस को जगतपाल लोधी की हत्या की जानकारी उस समय हुई जब इसी थाना क्षेत्र के पाटमऊ गांव के नहर के पास एक टाटा सफारी गाड़ी को ग्रामीणों ने एक दलदल में फंसा हुआ देखा. ग्रामीण जब मदद के लिए गाड़ी के पास पहुंचे तो गाड़ी चालक ग्रामीणों को देखकर गाड़ी छोड़कर वहां से फरार हो गया. ग्रामीणों ने गाड़ी में लहूलुहान हालत में एक शव को देखा, जिसके बाद पुलिस को सूचना दी.

मौके पर पहुंची पुलिस ने गाड़ी और व्यक्ति की तलाशी ली जिसके बाद मिले डॉक्यूमेंट के आधार पर व्यक्ति की पहचान हुई. जिसके बाद बाराबंकी पुलिस ने लखनऊ के बख्शी का तालाब पुलिस को घटना की सूचना दी. बख्शी का तालाब पुलिस ने वहां रह रहे परिजनों को व्यक्ति की हत्या की जानकारी दी. इसके बाद परिजन मौके पर पहुंचे. मृतक की पत्नी ने जैदपुर पुलिस को अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या की तहरीर दी थी.

पुलिस ने महज दो दिन में ही बेटी और पत्नी के चेहरे से नकाब उठा दिया. पुलिस ने हत्या का खुलासा करते हुए मृतक की नाबालिग बेटी के दो पुरुष दोस्तों सहित पत्नी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने मृतक की पत्नी सहित तीन लोगों को जेल भेजा है, वहीं नाबालिग लड़की को बाल संरक्षण में भेजा गया है.

हत्या के बाद पत्नी ने लिखाई थी रिपोर्ट
अपर पुलिस अधीक्षक पूर्णेन्दु सिंह ने घटना का खुलासा करते हुए बताया है कि 19 अप्रैल को जैदपुर थाना क्षेत्र में एक सफारी गाड़ी में शव मिला था. मृतक की पत्नी की तहरीर पर जैदपुर कोतवाली में सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया था. जब इस घटना की विवेचना की गई तो पाया गया कि मृतक की पत्नी और बेटी ने ही अपने दोस्तों के साथ मिलकर व्यक्ति की हत्या की है. इस मामले में मृतक की पत्नी सहित तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है और नाबालिग लड़की को बाल संरक्षण में भेजा गया है.

बेटी और पत्नी ने इस तरह बनाई हत्या की योजना
अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पूछताछ में यह प्रकाश में आया है कि मृतक जगतपाल अपनी पत्नी और बेटी को बहुत प्रताड़ित करता था. जिससे तंग आकर पत्नी और बेटी ने मारने की योजना बनाई. योजना को अंजाम देने के लिए नाबालिग लड़की ने अपने मित्र शिवम को तैयार किया. 19 अप्रैल को मध्य रात्रि में बेटी ने सोशल मीडिया चैट के माध्यम से शिवम को बताया कि जगतपाल को खाने में नींद की दवा दी है. वह सोफे पर ही सो गया है. शिवम अपने मित्र कुणाल के साथ जगतपाल के घर गया और वहां जगतपाल की पत्नी व बेटी, शिवम एवं कुणाल ने मिलकर जगतपाल की सोफे पर ही ईंट, पेपर कटर व पेचकस से नृशंस हत्या कर दी.

Tags: Barabanki News, Lucknow news, Up crime news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर