बाराबंकी: विवाहिता की संदिग्‍ध अवस्‍था में जलकर मौत, परिजनों ने दहेज हत्‍या का लगाया मुकदमा

ये मामला रामसनेही घाट के मुरारपुर गांव का है. यहां नव विवाहिता के परिजनों ने ससुराल वालों पर अपनी बेटी को जलाकर मारने का आरोप लगाया है. परिजनों ने पति, सास और जेठ सहित चार लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 20, 2018, 3:41 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 20, 2018, 3:41 PM IST
यूपी के बाराबंकी में एक विवाहिता की संदिग्‍ध अवस्‍था में जलकर मौत का मामला सामने आया है. महिला के शरीर का आधे से ज्‍यादा हिस्‍सा जल गया.वहीं विवाहिता के परिजनों ने ससुराल वालों पर जलाकर मारने का आरोप लगाते हुए दहेज हत्‍या का मामला दर्ज कराया. घटना के बाद से पुलिस ने केस दर्ज करके मामले की जांच भी शुरू कर दी है.

ये मामला रामसनेही घाट के मुरारपुर गांव का है. यहां नवविवाहिता के परिजनों ने ससुराल वालों पर अपनी बेटी को जलाकर मारने का आरोप लगाया है. परिजनों ने  पति, सास और जेठ सहित चार लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है. वहीं घटना स्थल को देखकर चश्मदीदों का ये भी कहना है कि महिला को मारने के बाद जलाया गया है. इस बाबत विवाहिता के भाई ने बताया कि उसको जीजा ने दो दिन पहले फोन आया था. उसने पैसों की मांग की थी. इसके बाद पिता को भी पूरी बात बताई थी. भाई ने बताया कि उसकी दीदी गर्भवती थी. फिर भी उसके ससुराल वाले अक्सर उसे परेशान करते थे और मारते- पीटते थे.

मृतका के माता-पिता का कहना है कि उनकी लड़की अक्सर मायके में ही रहती थी. उसके ससुराल वाले उसका कोई इलाज भी नहीं कराते थे. उसका पति अक्सर शराब के नशे में मारपीट करता था. वहीं इस पूरे मामले पर बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने बताया कि मृतका के पति को हिरासत में ले लिया गया है और पुलिस मामले की जांच कर रही है, जो भी इस मामले में दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें:  'मिशन 2019' के प्रचार अभियान का लांच पैड है अविश्वास प्रस्ताव!

यह भी पढ़ें:  जानिए क्‍या है अविश्‍वास मत और कैसे करता है काम 
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर