होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Barabanki News: हाईवे पर चलना एक अप्रैल से हो जाएगा महंगा, टोल टैक्स बढ़ा, जानें नए रेट

Barabanki News: हाईवे पर चलना एक अप्रैल से हो जाएगा महंगा, टोल टैक्स बढ़ा, जानें नए रेट

X
जनपद

जनपद से होकर निकलने वाले  छोटे और बड़े वाहनों के चालकों को ज्यादा टोल टैक्स देना

अगर आप अपने वाहन से सफर करते हैं तो यह खबर आपके लिए है. राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने टोल टैक्स बढ़ा दिया है. ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट: संजय यादव

बाराबंकी. अगर आप अपने वाहन से सफर करते हैं तो यह खबर आपके लिए है. राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण टोल टैक्स बढ़ा दिया है. इसका सीधा असर आम लोगों की जेब पर पड़ेगा. जनपद से निकलने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर टोल टैक्स बढ़ा दिया गया है. टोल टैक्स की बढ़ी हुई दरें 1 अप्रैल से लागू हो जाएंगी.

जनपद से होकर निकलने वाले छोटे और बड़े वाहनों के चालकों को ज्यादा टोल टैक्स देना पड़ेगा. टोल टैक्स बढ़ने से जहां एक ओर सरकार के राजस्व का मुनाफा होगा तो वहीं छोटे और बड़े वाहन स्वामियों को अब अपनी जेब ज्यादा ढीली करनी होगी.

5 से 10 रुपये अधिक शुल्क देना होगा
बाराबंकी के शाहपुर टोल प्लाजा पर गुजरने वाले वाहनों को 5 से 10 रुपये अधिक शुल्क देकर गुजारना पड़ेगा तथा बगैर फास्ट टैग वाले वाहनों को दोगुना शुल्क अदा करना होगा. भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण से नए रेट जारी करते हुए पिछले वर्ष के मुकाबले एक तरफ की यात्रा के लिए लगने वाले टोल पर 5 से 10 रुपये की बढ़ोतरी की है. जिसमें कार, जीप, एक्सयूवी, मिनी बस सहित समस्त वाहनों के टोल टैक्स में बढ़ोतरी की गई है. बढ़ी हुई कीमतें सभी वाहनों पर लागू होंगी वही जो वाहन चालक नगद भुगतान करेंगे उन्हें दोगुना टोल प्लाजा देना होगा.

जानें कब से और कितना महंगा होगा सफर
मैनेजर पुष्पेंद्र तिवारी ने बताया कि बढ़ा हुआ है टोल टैक्स छोटे बड़े सभी वाहनों को 31 मार्च की रात्रि 12:00 बजे से प्रभावी होंगे. वहीं टोल मैनेजर ने बताया कि कार जीप सहित अन्य छोटे वाहन चालक फास्टैग से पहले यहां एक ओर से 35 रुपये लिया जाता था, वहीं अब 40 रुपये अदा करना पड़ेगा, मासिक पास वाले 1220 रुपये में बनता था जो अब 1280 रुपये में मासिक पास बनेगा. बस ट्रक टोल में भी 10 रुपये की बढ़ोतरी की गई है.

Tags: Barabanki News, Toll Tax New Rate, UP news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें