Home /News /uttar-pradesh /

बाराबंकी के शुभम मिश्रा को आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद देंगे गोल्ड मेडल

बाराबंकी के शुभम मिश्रा को आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद देंगे गोल्ड मेडल

बाराबंकी शुभम मिश्रा को आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद गोल्ड मेडल देंगे.

बाराबंकी शुभम मिश्रा को आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद गोल्ड मेडल देंगे.

Barabanki News: बाराबंकी के शुभम मिश्रा को इससे पहले बीएससी में भी सर्वोच्च अंक हासिल करने पर तत्कालीन थल सेनाध्यक्ष जनरल विपिन रावत ने गोल्ड मेडल प्रदान किया था. शुभम मिश्रा इस समय इसरो देहरादून से जीओलॉजी में एमटेक कर रहे हैं.

बाराबंकी. उत्तर प्रदेश के बाराबंकी (Barabanki) के रहने वाले शुभम मिश्रा (Shubham Mishra) ने जिले का नाम रोशन किया है. शुभम मिश्रा को आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) लखनऊ के बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर केंद्रीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में गोल्ड मेडल प्रदान करेंगे. शुभम मिश्रा ने भू-गर्भ विज्ञान यानी जीओलॉजी से एमएससी की उपाधि 92.12 फीसदी सर्वोच्च अंकों से हासिल की है.

शुभम मिश्रा को इससे पहले बीएससी में भी सर्वोच्च अंक हासिल करने पर तत्कालीन थल सेनाध्यक्ष जनरल विपिन रावत ने गोल्ड मेडल प्रदान किया था. शुभम मिश्रा इस समय इसरो देहरादून से जीओलॉजी में एमटेक कर रहे हैं. शुभम के पिता के अधिवक्ता हैं, वहीं माता गृहणी. शुभम की इस उपलब्धि पर पिता प्रेम शंकर मिश्रा और माता बीना मिश्रा काफी खुश हैं. उनका कहना है कि इतने वर्षों की तपस्या आज उनके बेटे ने सफल कर दी है.

शुभम का कहना है जीओलॉजी एक ऐसा सब्जेक्ट है, जिसमें लोगों की रुचि बहुत कम होती है. वह भी पहले इंजीनियरिंग करना चाहते थे लेकिन उस समय अच्छे अंक ना आने के चलते वह उसमें सफल नहीं हो सके. जिसके बाद उनकी रुचि जीओलॉजी में बढ़ी और उन्होंने बीएससी में गोल्ड मेडल के साथ सफलता हासिल की. उसके बाद अब एमएससी में उन्हें एक बार फिर गोल्ड मैडल मिला है, जो उन्हें राष्ट्रपति खुद अपने हाथों से प्रदान करेंगे. शुभम का कहना है कि वह आगे चलकर भारत में रहकर देश की सेवा करेंगे.

शुभम की इस कामयाबी पर पिता प्रेम शंकर मिश्रा ने बताया कि उन्होंने हमेशा अपने बच्चों की पढ़ाई को प्राथमिकता दी है. बच्चों की पढ़ाई के लिए ही वह गांव से आकर परिवार के साथ शहर में बसे. उन्होंने बताया कि सभी बच्चों को अच्छी तालीम दी, जिसका नतीजा है कि शुभम मिश्रा को आज राष्ट्रपति के हाथों गोल्ड मेडल मिलने जा रहा है. पिता का कहना है कि उनके सभी बच्चे पढ़ाई में हमेशा अव्वल रहते हैं जिसका उन्हें गर्व है.

शुभम की माता अपने बेटे शुभम मिश्रा की कामयाबी से बेहद खुश हैं. उनका कहना है कि शुभम दिन-रात पढ़ाई करके आज इस मुकाम पर पहुंचा है. शुभम की मेहनत का ही नतीजा है कि आज राष्ट्रपति गोल्ड मेडल देंगे. शुभम की माता का कहना है कि उनका बेटा देश की सेवा करेगा, जिस पर उन्हें हमेशा नाज रहेगा.

Tags: Barabanki News, President Ram Nath Kovind, UP news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर