Home /News /uttar-pradesh /

प्रियंका गांधी का प्रतिज्ञा यात्रा में ऐलान: बिजली बिल हाफ, किसानों का कर्जा माफ, 20 लाख को जॉब

प्रियंका गांधी का प्रतिज्ञा यात्रा में ऐलान: बिजली बिल हाफ, किसानों का कर्जा माफ, 20 लाख को जॉब

प्रियंका गांधी ने बाराबंकी में प्रतिज्ञा यात्रा शुरू कर कई बड़े ऐलान किए हैं. फोटो एएनआई

प्रियंका गांधी ने बाराबंकी में प्रतिज्ञा यात्रा शुरू कर कई बड़े ऐलान किए हैं. फोटो एएनआई

Priyanka Gandhi Pratigya Yatra: कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने बाराबंकी में प्रतिज्ञा यात्रा शुरू कर सात बड़े ऐलान किए हैं. प्रियंका ने कहा कि कांग्रेस यूपी की सत्ता में आई तो कोरोना प्रभावित परिवारों की आर्थिक मदद के साथ 20 लाख बेरोजगारों को सरकारी नौकरी दी जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

    बाराबंकी. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पूरी तरह से तैयारियों में जुट गई है. शनिवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बाराबंकी से प्रतिज्ञा यात्रा का आगाज कर दिया. प्रियंका गांधी ने यहां नया नारा गढ़ा. उन्होंने कहा कहा, बिजली बिल सबका हाफ, कोरोना काल का बकाया साफ और किसानों को पूरा कर्जा माफ. प्रियंका ने कहा कि यूपी में सत्ता में कांग्रेस आई तो वह कोरोना की आर्थिक मार झेलने वाले परिवारों को 25 हजार रुपये और 20 लाख युवाओं को सरकारी रोजगार दिलाया जाएगा. 2500 में गेहूं धान खरीदेंगे जैसे छत्तीसगढ़ में खरीद रहे हैं.

    बाराबंकी में सभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि ​हमारे घोषणापत्र के कुछ प्रमुख वादे हैं. इनमें स्कूली लड़कियों के लिए मुफ्त ई-स्कूटी और मोबाइल फोन, कृषि ऋण माफी, गरीब परिवारों को प्रति वर्ष 25,000 रुपये, सभी के लिए बिजली बिल आधा और कोविड काल के लंबित बिजली बिलों की पूर्ण माफी करने का वादा है. उन्होंने कहा कि हम 20 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी भी देंगे. चावल और गेहूं के लिए 2500 रुपये प्रति क्विंटल और गन्ने के लिए 400 रुपये प्रति क्विंटल भाव तय करेंगे.

    खेत में पहुंची प्रियंका, महिलाओं ने खिलाई जलेवी

    बाराबंकी में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यात्रा को हरी झंडी दिखाने पहुंची थीं. इससे पहले उन्होंने लखनऊ से बाराबंकी के रास्ते में तमरसेपुर गांव में खेतों में काम कर रहीं महिलाओं से भी मुलाकात की. प्रियंका खेत में ही महिलाओं के बीच बैठ गईं. इस दौरान महिलाओं ने अपने हाथों से प्रियंका को जलेबी खिलाई. इस बीच एक बुजुर्ग महिला ने उनके कैमरामैन का माइक ले लिया. इस पर प्रियंका ने कहा अब महिलाएं माइक भी संभालेंगी और सत्ता भी लेंगी.

    इस दौरान प्रियंका गांधी ने महिलाओं से बात उनके बारे में बात की. उनसे उनकी परिवारिक चुनौतियों की जानकारी ली. इसके बाद कहा कि मैं महिलाओं से उनकी परिस्थितियों को समझना चाहती थी. ये जानना चाहती थी कि वे अपनी बेटियों की परवरिश कैसे कर रही हैं. वे उन्हें शिक्षित करने में कितनी सक्षम हैं. बाराबंकी में यात्रा शुरू करने से पहले प्रियंका गांधी ने कांग्रेस की सात प्रतिज्ञाओं का ऐलान किया है. जिसमें बिजली बिल माफी, कोरोना से प्रभावित परिवारों की आर्थिक मदद, सरकारी रोजगार जैसी घोषणाएं कर जनता पर प्रभाव जमाने की पूरी कोशिश की है.

    Tags: Barabanki News, Pratigya Yatra, Priyanka gandhi, Uttar pradesh news, प्रियंका गांधी वाड्रा

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर