निमंत्रण के बावजूद RSS के कार्यक्रम में नहीं जाएंगे राहुल गांधीः पी एल पुनिया

बाराबंकी दौरे पर पहुंचे कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने बताया कि कांग्रेस 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी हुई है और उसके सभी बड़े नेता अब मैदान में उतर चुके है. बाराबंकी दौरे में उनके साथ कांग्रेस में हाल ही में शामिल हुए नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी भी मौजूद थे

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 4, 2018, 11:13 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 4, 2018, 11:13 PM IST
कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने मंगलवार को उन अटकलों पर विराम लगा दिया है, जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यक्रम में शिरकत होने की चर्चा चल रही थी. राष्ट्रीय प्रवक्ता पुनिया ने कहा कि आरएसएस के निमंत्रण के बावजूद राहुल गांधी उनके कार्यक्रम में नहीं जाएंगे.

यह भी पढ़ें-जितिन प्रसाद को लेकर चर्चा हुई तेज, बनाए जा सकते हैं यूपी कांग्रेस के नए अध्यक्ष

राज्यसभा सांसद पीएल पुनिया डीजल और पेट्रोल की कीमतों का मुद्दा उठाते हुए कहा कि केंद्र की सत्तासीन सरकार निजी कंपनियों को लाभ पहुंचाने के लिए पेट्रोल-डीजल की कीमतें लगातार बढ़ा रही है. वहीं एससी/एसटी एक्ट में संशोधन का श्रेय बीजेपी को नहीं देते हुए उन्होंने भाजपा ने बिल को मजबूरी में पास किया है.

यह भी पढ़ें-पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस ने पेट्रोलियम मंत्री का पुतला फूंका

मंगलवार को बाराबंकी दौरे पर पहुंचे कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने बताया कि कांग्रेस 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी हुई है और उसके सभी बड़े नेता अब मैदान में उतर चुके है. बाराबंकी दौरे में उनके साथ कांग्रेस में हाल ही में शामिल हुए नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी भी मौजूद थे.

यह भी पढ़ें-यूपी महागठबंधन में शामिल होने को बेकरार कांग्रेस, चाहती है 15 सीटें

सपा से अलग होकर नई पार्टी का बना चुके पूर्व सपा नेता शिवपाल सिंह यादव का नाम लिए बिना कांग्रेस नेता ने कहा कि यूपी में महागठबंधन को बनने से कोई नहीं रोक सकता है. एक बार फिर बीजेपी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार सिर्फ चार -पांच लोगों को फायदा पहुंचाने का काम कर रही है और यह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बार-बार कह चुके हैं.

यह भी पढ़ें-यूपी कांग्रेस संगठन में बदलाव शुरू, प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने 3 विभागों को किया भंग

हालांकि शिवपाल सिंह यादव द्वारा नई पार्टी के ऐलान बाद महागठबंधन पर पड़ने वाले पर प्रभावों पर बोलते हुए पुनिया ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि वह क्या करेंगे. पुनिया ने आगे कहा कि भाजपा खुद न जाने कितने दलों के साथ खड़ी है. कुछ राज्यों में तो उनके केवल दो विधायक है और 10 दलों के साथ सरकार बनाकर लेती है.

(रिपोर्ट-अनिरूद्ध, बाराबंकी)
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर