शिवपाल बोले- जीत पर कुछ नहीं कहूंगा बस सेक्युलर मोर्चा यूपी की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगा

शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि हम समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के सभी कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर अपना कर्म करेंगे.

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 16, 2018, 2:20 PM IST
शिवपाल बोले- जीत पर कुछ नहीं कहूंगा बस सेक्युलर मोर्चा यूपी की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगा
बाराबंकी में शिवपाल सिंह यादव. Photo: News 18
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 16, 2018, 2:20 PM IST
सपा से किनारा करने के बाद से ही शिवपाल सिंह यादव भतीजे अखिलेश यादव के खिलाफ चुनावी रणनीति बनाने में जी जान से जुटे हैं. समाजवादी सेकुलर मोर्चा के संयोजक शिवपाल सिंह यादव ने रविवार को बाराबंकी में कहा कि समाजवादी सेक्युलर मोर्चा यूपी में अपना परचम लहराएगा इस पर तो वह कुछ नहीं कहेंगे. लेकिन हम मोर्चे के सभी कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर अपना कर्म करेंगे. शिवपाल ने आगे कहा कि उनका समाजवादी सेक्युलर मोर्चा यूपी की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगा.

बता दें इससे पहले लखनऊ में शनिवार को समाजवादी सेकुलर मोर्चा के संयोजक शिवपाल यादव के आवास में बैठक हुई. जहां मोर्चे के पदाधिकारियों ने मुलायम सिंह यादव को 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान मैनपुरी से उम्मीदवार बनाने की पेशकश की. बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में शिवपाल यादव ने कहा, "अगर नेताजी तैयार हुए तो वह उन्हें मोर्चे व नई पार्टी का अध्यक्ष भी उन्हें बना देंगे. शिवपाल ने दावा करते हुए कहा कि मुलायम सिंह यादव की सहमति से उन्होंने सेक्युलर मोर्चा बनाया है.

उन्होंने कहा कि वह बढ़े कदम अब पीछे नहीं हटाएंगे. जल्द वह नई पार्टी के नाम व झंडे के लिए चुनाव आयोग को आवेदन करेंगे. शिवपाल ने कहा कि लंबा इंतजार करने के बाद मैंने सेकुलर मोर्चा बनाया है. मुझे सपा की व विधानमंडल की बैठकों में नहीं बुलाया जाता था. इसलिए मजबूरी में ये कदम उठाना पड़ा. शिवपाल ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में उन्होंने सारे विकल्प खुले रखे हैं.

अगला लोकसभा चुनाव लड़ने की अपनी पार्टी की तैयारियों पर शिवपाल ने मीडिया को बताया, ‘हम समान विचारधारा वाली छोटी पार्टियों के साथ मिलकर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. हम समाजवादी और सेक्यूलर मूल्यों के साथ चुनाव में उतरेंगे और सामाजिक न्याय की लड़ाई को आगे बढ़ाएंगे.’ यह पूछे जाने पर कि क्या सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का समर्थन उन्हें प्राप्त है, इस पर पूर्व मंत्री ने कहा, ‘जी हां, नेताजी का आशीर्वाद हमारे साथ है.’

(रिपोर्ट : अनिरुद्ध शुक्ला)

ये भी पढ़ें: 

अनाज वितरण घोटाले में बड़ी कार्रवाई, यूपी STF ने तीन लोगों को किया गिरफ्तार
Loading...
चंद्रशेखर रावण से कोई रिश्ता नहीं, BSP के झंडे तले आकर लड़ाई लड़ें: मायावती

VHP के अंतर्राष्ट्रीय महामंत्री बोले- राहुल गांधी हिंदू हैं या नहीं? मुझे नहीं पता

बरेली: नहीं पहुंची एंबुलेंस, बीच सड़क पर तड़प-तड़प कर मर गई महिला
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर