बरौनी ग्वालियर एक्सप्रेस में धुआं निकलने से हड़कंप, बाराबंकी स्टेशन पर पूरी ट्रेन कराई गई खाली

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 31, 2019, 2:53 PM IST
बरौनी ग्वालियर एक्सप्रेस में धुआं निकलने से हड़कंप, बाराबंकी स्टेशन पर पूरी ट्रेन कराई गई खाली
बाराबंकी रेलपे स्टेशन पर बरौनी ग्वालियर एक्सप्रेस संदिग्ध वस्तु की सूचना के बाद रोकी गई.

बाराबंकी रेलवे स्टेशन (Barabanki Railway station) पर आज उस समय हड़कंप मच गया जब बरौनी से ग्वालियर जा रही बरौनी ग्वालियर एक्सप्रेस (Barauni Gwalior express) में धुआं निकलने और कोई संदिग्ध वस्तु मिलने की सूचना मिली.

  • Share this:
बाराबंकी रेलवे स्टेशन (Barabanki Railway station) पर आज उस समय हड़कंप मच गया जब बरौनी से ग्वालियर जा रही बरौनी ग्वालियर एक्सप्रेस (Barauni Gwalior express) में धुआं निकलने और कोई संदिग्ध वस्तु मिलने की सूचना मिली. सूचना पर जीआरपी और स्थानीय पुलिस तुरंत एक्टिव हुई और मौके पर पहुंची. जीआरपी पुलिस ने ट्रेन को बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर रुकवाया और सारे यात्रियों को ट्रेन से नीचे उतरवा दिया. आनन-फानन में आर्मी की बम स्क्वाड टीम को भी मौके पर बुलवाया गया. बम स्क्वाड की टीम ने ट्रेन के हर यात्री के सारे सामान को बाहर निकलवाया और एक-एक बैग की चेकिंग करवाई. जीआरपी और पुलिस के जवानों ने ट्रेन के हर डिब्बे के चप्पे-चप्पे पर तलाशी ली. इसके साथ ही ट्रेन के कई यात्रियों से पूछताछ भी की गई.

ट्रेन में सवार यात्रियों से पूछताछ में सामने आया कि किसी शरारती तत्व ने ट्रेन के डिब्बे में लगे फायर इक्विपमेंट्स को दबा दिया था. जिससे उसमें से अचानक धुआं निकलने लगा और जिसे देखकर सभी यात्रियों में हड़कंप मच गया. आलम यह था कि धुएं से डरकर कुछ यात्री चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश करने लगे, जिससे अफरातफरी मच गई.

barabanki train1
एएसपी के मुताबिक ट्रेन में लगे अग्निशमन यंत्र से किसी से छेड़छाड़ की, जिससे उसमें से धुआं निकलने लगा और उसके अंदर का केमिकल बाहर आ गया.


वहीं इस मामले में बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक आर एस गौतम ने बताया कि ग्वालियर बरौनी एक्सप्रेस जब गोंडा से बाराबंकी की तरफ आ रही थी तो उस समय उसके S5 कोच में धुआं निकलने की सूचना मिली. जिससे यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई. इस सूचना पर बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर सिविल पुलिस, जीआरपी, आर्मी की बम स्क्वाड टीम को बुलाया गया और ट्रेन रुकवाकर एक एक यात्री की तलाशी ली गई. इसके साथी ट्रेन के कोच की भी सघनता से जांच की गई. एएसपी के मुताबिक ट्रेन में लगे अग्निशमन यंत्र से किसी से छेड़छाड़ की, जिससे उसमें से धुआं निकलने लगा और उसके अंदर का केमिकल बाहर आ गया. केमिकल को इकट्ठा कर और इसी जांच के लिए भेजा जा रहा है. इसके अलावा ट्रेन को सुरक्षित रवाना कर दिया गया है.

(रिपोर्ट: अनिरुद्ध शुक्ला)

ये भी पढ़ेंं:

शनिदेव मंदिर परिक्रमा करने जा रही महिला को अगवा कर गैंगरेप, केस दर्ज
Loading...

Chandrayaan-2 की चांद पर लैंडिंग: PM मोदी के साथ लखनऊ की ये बेटी भी बनेगी ऐतिहासिक पल की गवाह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बाराबंकी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 2:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...