होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /UP Board Result: ऑटो ड्राइवर के बेटे ने ऐसे टॉप किया था यूपी, आप भी ले सकते हैं टिप्स!

UP Board Result: ऑटो ड्राइवर के बेटे ने ऐसे टॉप किया था यूपी, आप भी ले सकते हैं टिप्स!

 बाराबंकी के आकाश मौर्य

बाराबंकी के आकाश मौर्य

पिछले साल 2018 के इंटरमीडिएट की परीक्षा में बाराबंकी के आकाश मौर्य ने इंटरमीडिएट में टॉप किया था. आकाश मौर्य एक बेहद सा ...अधिक पढ़ें

    सफलता सिर्फ पैसों के बल पर नहीं मिलती. इसके लिए लगन भी जरूरी होती है. 2018 के इंटरमीडिएट की परीक्षा में बाराबंकी के आकाश मौर्य ने यूपी टॉप करके यह साबित किया था. आकाश मौर्य एक बेहद साधारण परिवार से ताल्लुक रखते हैं. आकाश मौर्य ने अपनी मेहनत से इंटरमीडिएट में कुल 93.20 फीसदी अंक हासिल किए थे.

    आकाश के पिता का नाम कुलदीप है और वह एक ऑटो ड्राइवर हैं. दिनभर की कड़ी मेहनत के बाद कुलदीप जो रुपए कमाते हैं, उससे किसी तरह अपने परिवार का गुजर बसर कर रहे हैं. आकाश की माता फूल केसरी अपने बच्चों की देख-रेख करती हैं. आकाश का पूरा परिवार कांशीराम आवास में रहता है.

    परीक्षा में टॉप करने पर आकाश ने कहा था कि यह उनकी कामयाबी की तरफ पहला कदम है. अभी उनको और बड़े मुकाम तय करने हैं. आकाश ने बताया कि उन्हें अपनी इस सफलता से काफी खुशी है. उसने बेहद साधारण तरीके से अपनी पढ़ाई की. वह हमेशा से ही अपनी पढ़ाई एक शेड्यूल के मुताबिक करते हैं.

    आकाश के मुताबिक, आप उतनी पढ़ाई करें, जितना आपके लिए जरूरी हो. ज्यादा भार लेने पर पढ़ाई नहीं हो पाती और हम अपने लक्ष्य से भी भटक जाते हैं.


    आकाश के मुताबिक, उनकी पारिवारिक स्थिति का पढ़ाई पर कोई बुरा असर नहीं पड़ा. आकाश ने हमेशा अपने लक्ष्य को अपने सामने रखा और उसी के मुताबिक मेहनत की. आकाश के माता-पिता अपने लड़के की कामयाबी पर बहुत खुश हैं. उनका कहना है कि उनका बेटा हमेशा बहुत मेहनत करता है और दिल लगाकर पढ़ाई करता है. हालांकि हाइस्कूल में बाराबंकी का कोई छात्र टॉप 3 में जगह नहीं बना पाया है.

    उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद इस बार 10वीं और 12वीं क्लास की परीक्षाओं का रिजल्ट 20 अप्रैल को घोषित करने वाला है. बोर्ड अपनी आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर 20 अप्रैल को नतीजे घोषित कर सकता है. हालांक‍ि बोर्ड की ओर से इसकी ऑफिशियल घोषणा नहीं की गई है.

    ये भी पढ़ें-- UP Board Result 2019: बच्‍चों पर ना डालें अपनी उम्‍मीदों का बोझ

    UP Board Result 2019: इन 3 तरीकों से देख सकते हैं अपना रिजल्ट, जानिये)

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

    Tags: UP Board Class 10th results, UP Board Class 12th results, UP Board Results, Up news in hindi, Uttarpradesh news

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें