UP Board Results 2019: कारपेंटर की बेटी ने हासिल की 10वीं में 3rd रैंक

तनुजा विश्वकर्मा ने हासिल की तीसरी रैंक

तनुजा विश्वकर्मा ने हासिल की तीसरी रैंक

तनुजा ने कहा कि वह हर दिन 6-7 घंटे पढ़ती थीं. हर विषय को कम से कम एक घंटे का समय देती थीं.

  • Share this:
UP Board Results 2019: यूपी बोर्ड की हाईस्कूल में बाराबंकी के महारानी लक्ष्मी बाई इंटर कॉलेज की तनुजा विश्वकर्मा ने पूरे प्रदेश में तीसरा स्थान हासिल किया है. तनुजा को 600 में से 581 अंक हासिल हुए हैं. तनुजा बेहद ही साधारण परिवार से आती हैं. उनके पिता कारपेंटर हैं और वे मां व बहन के साथ बाराबंकी शहर में किराए के मकान में रहती हैं.



तनुजा अपनी इस उपलब्धि पर काफी खुश हैं. वह कहती हैं कि उन्होंने मेहनत तो की थी और उम्मीद लगाई थी कि फर्स्ट डिविजन से जरूर पास होंगी. तनुजा ने कहा कि वह हर दिन 6-7 घंटे पढ़ती थीं. हर विषय को कम से कम एक घंटे का समय देती थीं.



तनुजा कहती हैं कि इंटर में उनकी कोशिश रहेगी कि वे पहला स्थान हासिल करें. उन्होंने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपनी मां और शिक्षकों को दिया. उन्होंने कहा कि उनकी मां उन्हें और उनकी बहन को लेकर शहर में रहती हैं, जबकि पिता गांव में रहकर बढ़ई काम करते हैं. मां इसलिए यहां रहती हैं ताकि हम पढ़ सकें. इस उपलब्धि के लिए सभी काफी सहयोग दिया है. वे अपने स्कूल की तारीफ़ भी करने से नहीं चूकती. उन्होंने कहा उनका स्कूल बेस्ट है और बहुत अच्छी पढ़ाई होती है.





तनुजा कहती हैं उनके माता-पिता ने दोनों बहनों को पढ़ाने के लिए काफी त्याग किया है. अब आगे बढ़कर उनके और खुद के सपनों को पूरा करना है. तनुजा ने भविष्य में क्या करना है इस सवाल के जवाब पर तपाक से कहती हैं इंजीनियर बनना ही लक्ष्य है.
(इनपुट: अनिरुद्ध शुक्ला)



ये भी पढ़ें:



12वीं की टॉपर तनु तोमर बोलीं- डॉक्टर बनकर करूंगी देश की सेवा



बाराबंकी: पेठा व्यवसायी के बेटे ने 10वीं में हासिल की 2nd रैंक, बनना चाहते हैं इंजीनियर



ये रही 12वीं टॉपर्स की मार्कशीट, बागपत की तनु तोमर को पहला स्थान



 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज