लाइव टीवी

UP By Election 2019: उपचुनाव में बीजेपी ने गंवाई एक सीट, जैदपुर से सपा के गौरव रावत जीते

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 24, 2019, 1:42 PM IST
UP By Election 2019: उपचुनाव में बीजेपी ने गंवाई एक सीट, जैदपुर से सपा के गौरव रावत जीते
जैदपुर में समाजवादी पार्टी ने बीजेपी को दिया तगड़ा झटका

जैदपुर उपचुनाव (Zaidpur By Election) में कुल 222297 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था. जैदपुर सीट से सपा के गौरव रावत (Gaurav Rawat) ने 4909 वोटों से जीते.

  • Share this:
बाराबंकी. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में 11 सीटों के लिए हुए उपचुनाव (By Election Result) में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने बीजेपी (BJP) को बड़ा झटका दिया है. बीजेपी ने 2017 में जीती बाराबंकी (Barabanki) जिले की जैदपुर सीट (Zaidpur Assembly Seat) को गवां दिया है. उपचुनाव में सपा के गौरव रावत (Gaurav Rawat) ने बीजेपी के अम्बरीश रावत को करीब पांच हजार वोटों से हराया. 2017 के चुनाव में बीजेपी के उपेंद्र रावत ने यह सीट 30 हजार वोटों के अंतर से जीती थी. उनके सांसद बनने के बाद इस सीट पर 21 अक्टूबर को मतदान हुआ था.

जैदपुर उपचुनाव में कुल 222297 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था. जैदपुर सीट से सपा के गौरव रावत ने 4909 वोटों से जीते. सपा प्रत्याशी को 77401 वोट हासिल हुए, जबकि दूसरे नंबर पर रहे बीजेपी के अंबरीष रावत को 72892 वोट मिले. तीसरे नंबर पर कांग्रेस के तनुज पुनिया को 47356 वोट मिले. चौथे नंबर पर बसपा के अखिलेश अंबेडकर को 18510 वोट हासिल हुए.

बीजेपी के लिए बड़ी हार मानी

यह बीजेपी के लिए बड़ी हार मानी जा रही है क्यंकि उसे उपचुनाव में अभी तक आए रुझान में एक सीट गंवा चुकी है. जबकि गंगोह, रामपुर और बलहा में वह कांग्रेस, सपा और बसपा से पीछे चल रही है. हालांकि बीजेपी के लिए राहत की बात यह है कि उसने अपनी परम्परागत लखनऊ कैंट सीट को जीतने में कामयाब रही. यहां से सुरेश तिवारी ने सपा के आशीष चतुर्वेदी को हराया. कानपुर के गोविंदनगर सीट से भी बीजेपी के सुरेंद्र मैथानी ने कांग्रेस की करिश्मा ठाकुर को हराया.

इन सीटों पर आगे चल रही बीजेपी

प्रतापगढ़ सीट से बीजेपी-अपना दल गठबंधन प्रत्याशी राजकुमार पाल आगे चल रहे हैं. घोसी सीट पर कांटे की टक्कर है. यहां विजय राजभर आआगे चल रहे हैं. बहराइच के बलहा सीट पर बीजेपी की सरोज सोनकर ने निर्णयक बढ़त बना ली है. अलीगढ की इगलास सीट पर भी बीजेपी प्रत्याशी आगे चल रहे हैं. चित्रकूट की मानिकपुर सीट पर भी बीजेपी प्रत्याशी बढ़त बनाए हुए हैं.

Loading...

ये भी पढ़ें:

Rampur Bye Election Result 2019: आज़म खान की पत्नी तजीन फातिमा आगे

लखनऊ कैंट उपचुनाव Result LIVE: शुरूआती रुझान में बीजेपी के सुरेश तिवारी आगे


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बाराबंकी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2019, 1:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...