liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP News Live Updates: यूपी में करीब 30 से 35% विधायकों के टिकट काटेगी बीजेपी, काम के आधार पर होगा सर्वे

UP News Live Updates: यूपी में करीब 30 से 35% विधायकों के टिकट काटेगी बीजेपी, काम के आधार पर होगा सर्वे

Uttar Pradesh News Live: बताया जा रहा है कि अगस्त में सर्वे कराया जाएगा. इसी के आधार पर नये चेहरों को मौका दिया जाएगा. सूत्रों के मुताबिक कुछ मंत्रियों के टिकट भी कट सकते है.

  • News18Hindi
  • | July 26, 2021, 12:39 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    15:23 (IST)
    कारगिल विजय दिवस 26 जुलाई को देश आज शहीदों को नमन कर रहा है. इस अवसर पर लखनऊ में शहीद स्मारक के सामने कारगिल स्मृति वाटिका में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीदों का नमन किया. उनकी प्रतिमाओं पर पुष्पाजलि भी की. 
    उन्होंने कहा कि भारत की फौज की बहादुरी और संयम का प्रतीक है. हमारी फौज के पराक्रम को पूरी दुनिया ने देखा है. उन्होंने कहा कि आज हम लोग शहीदों के बलिदान के कारण ही सुरक्षित हैं.

    14:17 (IST)
    प्रदेश भर में बड़े पैमाने पर स्वास्थ्य कर्मियों के किए गए स्थानांतरण के विरोध में सोमवार को कर्मचारियों ने स्वास्थ्य महानिदेशालय का घेराव कर दिया. यूपी पब्लिक एंड मेडिकल हेल्थ मिनीस्टीरियल एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रेम कुमार सिंह ने स्वास्थ्य विभाग पर तानाशाही का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि स्थानांतरण नीति के तहत सिर्फ 20 फीसद कर्मचारियों के ही तबादले किए जा सकते हैं. वहीं दूसरी तरफ एंबुलेंस कर्मचारियों की हड़ताल ने पूरी तरह से चिकित्‍सीय व्‍यवस्‍था को बेहाल कर दिया. यूपी के ज्यादातर जिलों में एंबुलेंस सेवा ठप हो गई है. 

    13:00 (IST)
    उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले की किशनी पुलिस ने 25 हजार के इनामी गैंगस्टर विपिन को गिरफ्तार करने का दावा किया है. जिस गैंगस्टर विपिन को गिरफ्तार किया गया है वह जेल से छूटने के बाद ट्रक चला कर अपनी जिंदगी तो बसर कर ही रहा था बल्कि गुपचुप तरीके से मादक पदार्थ बेचने का भी काम किया करता था.

    11:28 (IST)
    यूपी के मुरादाबाद जिले में सोमवार को ग्रामीणों ने अर्थी रखकर प्रदर्शन किया. बताया जा रहा है कि खराब सड़क को लेकर ग्रामीण नाराज है. 

    10:40 (IST)
    यूपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी करीब 30 से 35% विधायकों के टिकट काटेगी. पार्टी से जुड़े सूत्र बताते हैं कि बीजेपी अपने विधायकों का सर्वे कराएगी. वहीं क्षेत्र में काम और लोकप्रियता के आधार पर टिकट पर अंतिम मुहर लगेगी.

    9:26 (IST)
    यूपी के सिद्धार्थनगर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का दौरा रद्द कर दिया गया है. प्रधानमंत्री का संभावित 30 जुलाई का जिले में आने का कार्यक्रम था. लेकिन अब उसे स्थगित कर दिया गया है. कहा जा रहा है कि पीएम अब अगले महीने सिद्धार्थनगर आ सकते हैं.

    Uttar Pradesh News Live, July 26, 2021: यूपी में अगले साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी करीब 30 से 35% विधायकों के टिकट काटेगी. पार्टी से जुड़े सूत्र बताते हैं कि बीजेपी अपने विधायकों का सर्वे कराएगी. वहीं क्षेत्र में काम और लोकप्रियता के आधार पर टिकट पर अंतिम मुहर लगेगी. बताया जा रहा है कि अगस्त में सर्वे कराया जाएगा. इसी के आधार पर नये चेहरों को मौका दिया जाएगा. सूत्रों के मुताबिक कुछ मंत्रियों के  टिकट भी कट सकते है.

    सावन के पहले सोमवार को श्री काशी विश्वनाथ का दर्शन पूजन करने के लिए रात से भक्त कतारबद्ध होने लगे थे. शिवभक्तों के जयकारे से मंदिर के आसपास का क्षेत्र गुलजार हो उठा. कोरोना संक्रमण के कारण शिवभक्तों को पाबंदियों के साथ बाबा विश्वनाथ के दर्शन, पूजन और जलाभिषेक कर रहे है. उधर संगमनगरी प्रयागराज के शिवालयों में श्रृद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ है. प्राचीन और पौराणिक मनकामेश्वर मंदिर में विशेष तैयारी की गई है. मंदिर परिसर से लेकर बाहर तक सोशल डिस्टेंसिंग के लिए गोले बनाए गए है. वहीं उत्तर के सभी जिलों में भक्त सुबह से ही मंदिर पहुंकर जलाभिषेक कर रहे है.
    विज्ञापन

    विज्ञापन