liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP News Live Updates: सीएम योगी आज आत्‍मनिर्भर बनीं महिलाओं से करेंगे संवाद, खातों में ट्रांसफर होगा 15 हजार रुपये

UP News Live Updates: सीएम योगी आज आत्‍मनिर्भर बनीं महिलाओं से करेंगे संवाद, खातों में ट्रांसफर होगा 15 हजार रुपये

Uttar Pradesh News Live: बताया जा रहा है कि 40 हजार समूहों के खाते में रिवाल्विंग फंड के रूप में प्रत्येक के खाते में 15 हजार रुपये भेजे जाएंगे.

  • News18Hindi
  • | July 30, 2021, 07:18 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    13:43 (IST)
    सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ऐसा देखने में आ रहा है कि अनेक अवैध/डग्गामार बसें उत्तर प्रदेश की सीमा से होकर विभिन्न राज्यों की ओर जा रही हैं. यह बसें ओवरलोड होती हैं. इनकी स्थिति भी जर्जर होती हैं. परिवहन विभाग द्वारा विशेष सतर्कता बरतते हुए ऐसे बसों के संचालन को रोका जाए. इनके परमिट सहित अन्य दस्तावेजों की जांच हो. ओवरलोडिंग के विरुद्ध कठोरता से कार्रवाई की जाए.

    12:39 (IST)
    कोर्ट से बाहर निकलते ही बाहुबली विधायक विजय मिश्रा और पुलिस से हल्की नोकझोंक की खबर है. 

    12:13 (IST)
    जौनपुर शहर के बड़े कारोबारी नन्हें लाल वर्मा 'कटौना वाले' पर सरकारी शिकंजा कसने लगा है. शुक्रवार की सुबह लखनऊ से आई स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम उनके चहारसू चौराहा स्थित सराफा प्रतिष्ठान 'कीर्ति कुंज ज्वेलर्स' पर छापेमारी की.

    10:27 (IST)
    मुजफ्फरनगर में तेज बारिश के चलते गांव बेगराजपुर में गुरुवार देर रात मकान गिरने से दो महिलाओं व एक बच्ची की मौत हो गई. जबकि चार लोग घायल हो गए. इस घटना से मौके पर अफरातफरी मच गई.

    8:55 (IST)
    फतेहपुर के अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश (स्पेशल जज पास्को एक्ट ) मो. अहमद खान पर गुरुवार सड़क हादसे में बाल-बाल बच गए. कौशाम्बी के कोखराज क्षेत्र में उनकी कार में इनोवा ने जोरदार टक्कर मारी. घटना में उनका गनर जख्मी हो गया और एडीजे की कार बुरी तरह छतिग्रस्त हो गई. एडीजे ने कोखराज थाने में हत्या के प्रयास की तहरीर दी है.

    7:44 (IST)
    वाराणसी में सहायक औषधि नियंत्रक विनय गुप्ता व औषधि निरीक्षक-वाराणसी सौरभ दुबे की संयुक्त टीम ने आईएमए के ब्लड बैंक में छापा मारा. तस्कर के पास से मिला ब्लड आईएमए का ही निकला. इस पर ब्लड बैंक में नए रक्तदान पर अगले आदेश तक के लिए रोक लगा दी गई है. 

    7:08 (IST)
    योगी सरकार ने हड़ताल कर रहे एंबुलेंस कर्मियों पर शासन व कंपनी ने और शिकंजा कस दिया है. 130 कर्मचारी और बर्खास्त कर दिए गए हैं. अब तक कुल 711 कर्मियों को बर्खास्त किया जा चुका है.

    7:03 (IST)
    #मानसून की बढ़ती सक्रियता कुछ जिलों में अच्छी खासी नजर आ रही है. आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र ने फिर कुछ जिलों के लिए यलो व आरेंज अलर्ट जारी करते हुए वज्रपात व भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. बुलेटिन के मुताबिक इन जिलों में बारिश का असर 30 जुलाई से एक अगस्त तक दिखेगा. 

    UP News Live Updates: उत्तर प्रदेश में महिला सशक्तीकरण का एक और सशक्त प्रयास शुक्रवार से शुरू होगा. 40 हजार स्वयं सहायता समूहों से जुड़ी करीब साढ़े चार लाख महिलाएं संगठित होकर स्वरोजगार की तरफ पहला कदम बढ़ाएंगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज ऑनलाइन फंड ट्रांसफर के साथ ही से स्वरोजगार से जुड़ीं महिलाओं से वर्चुअल संवाद भी करेंगे. राज्य के विभिन्न जिलों में बैंकिंग सखी, पीडीएस दुकानों का संचालन, बिजली बिल वसूली तथा सामुदायिक शौचालय के संचालन में लगी महिलाओं से मुख्यमंत्री का यह संवाद करेंगे. बताया जा रहा है कि 40 हजार समूहों के खाते में रिवाल्विंग फंड के रूप में प्रत्येक के खाते में 15 हजार रुपये भेजे जाएंगे.

    विज्ञापन

    विज्ञापन