liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP News Live Updates: मुहर्रम के जुलूस पर रोक के बाद भड़के मौलाना कल्बे जवाद, आदेश को बताया बगदादी फरमान

UP News Live Updates: मुहर्रम के जुलूस पर रोक के बाद भड़के मौलाना कल्बे जवाद, आदेश को बताया बगदादी फरमान

Uttar Pradesh News Live: पुलिस प्रशासन के अभद्र भाषा वाले मुहर्रम सर्कुलर के विरोध में वरिष्ठ शिया धर्म गुरु मौलाना कल्बे जवाद ने पूरे प्रदेश की मुहर्रम कमेटियों को पुलिस की किसी भी मीटिंग में शामिल ना होने का आदेश दिया.

  • News18Hindi
  • | August 02, 2021, 07:32 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    14:20 (IST)
    देश के दो वरिष्ठ राजनेताओं ने एक दूसरे से मुलाकात की है.सोमवार को राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने अपने राजनीतिक साथी और रिश्तेदार उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव से दिल्ली में मुलाकात की. लालू प्रसाद यादव ने मुलायम सिंह यादव से मुलाकात करके उनका कुशल क्षेम जाना. इस मुलाकात के दौरान मुलायम सिंह यादव के पुत्र और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव भी थे.

    13:48 (IST)
    जापान के टोक्यो ओलंपिक खेलों में मजबूत इरादों के साथ उतरी भारतीय महिला हॉकी टीम ने इतिहास बना दिया है. भारतीय महिला हॉकी टीम पहली बार ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंची है. भारतीय टीम की इस सफलता पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने भारतीय महिला हॉकी टीम को बधाई देने के साथ ही आगे के मैचों में भी अच्छा प्रदर्शन करने की शुभकामना दी है.

    13:29 (IST)
    योगी सरकार ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण की सुधरती स्थिति को देखते हुए बेसिक, माध्यमिक, उच्च, प्राविधिक और व्यावसायिक शिक्षण संस्थानों को खोलने का फैसला किया हैं. इसी के तहत सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश दिवेदी और टीम-9 अधिकारियों के साथ लोकभवन में बैठक की. जिसके बाद 16 अगस्त से आधी क्षमता के साथ सभी स्कूल खोलने का फैसला लिया गया हैं.

    12:53 (IST)
    योगी सरकार ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण की सुधरती स्थिति को देखते हुए बेसिक, माध्यमिक, उच्च, प्राविधिक और व्यावसायिक शिक्षण संस्थानों को खोलने की तैयारी में है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, 15 अगस्त से प्रदेश के सभी स्कूलों को खोला जा सकता है. इसी के तहत सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ टीम-9 अधिकारियों डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश दिवेदी के साथ लोकभवन में बैठक कर रहे है. बताया जा रहा है कि बैठक के बाद अंतिम फैसला लिया जाएगा. 

    10:35 (IST)
    बरेली जिले के बारादरी में आरसी इंक्लेव में रहने वाले मर्चेंट नेवी के मोटरमैन अंचल प्रकाश का (13) वर्षीय बेटा वरदान शर्मा उर्फ वंश रविवार देर शाम अचानक लापता हो गया. वरदान राधा माधव पब्लिक स्कूल में सातवीं का छात्र हैं. बारादरी पुलिस ने देर रात अपहरण की एफआईआर दर्ज की है.

    9:11 (IST)
    आगरा में मणप्‍पुरम गोल्ड लोन कंपनी में करोड़ों की डकैती के मामले में फरार 40 हजार का इनामी बदमाश से सोमवार सुबह पुलिस की सिकंदरा क्षेत्र में मुठभेड़ हो गई. गोली लगने से घायल बदमाश को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती करा दिया है. उससे 2 किलोग्राम सोने के गहने बरामद कर लिए हैं.

    9:09 (IST)
    उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में सोमवार सुबह नशा मुक्ति केंद्र में युवक की हत्या से सनसनी फैल गई. घटना के बाद आरोपी फरार हो गए. पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है. थाना टीपी नगर क्षेत्र के सिद्ध नशा मुक्ति केंद्र का मामला

    UP News Live Updates: उत्तर प्रदेश में मुहर्रम (Muharram) को लेकर रविवार को गाइडलाइन जारी कर दी गई है. कोरोना संक्रमण के चलते प्रदेश में इस साल 19 अगस्त को मुहर्रम के दौरान जुलूस और ताजिया निकालने की अनुमति नहीं होगी. वहीं, इस सर्कुलर के एक हिस्से की भाषा को लेकर शिया समुदाय में नाराजगी है.

    पुलिस प्रशासन के अभद्र भाषा वाले मुहर्रम सर्कुलर के विरोध में वरिष्ठ शिया धर्म गुरु मौलाना कल्बे जवाद ने पूरे प्रदेश की मुहर्रम कमेटियों को पुलिस की किसी भी मीटिंग में शामिल ना होने का आदेश दिया. उन्होंने कहा कि इस मामले में पहले बयान डीजीपी वापस लें तभी कोई बात संभव है. मौलाना कल्बे जवाद ने कहा कि ये बयान डीजीपी का नहीं बल्कि अबु बक्र बगदादी का प्रतीत हो रहा है. शिया उलेमाओं ने डीजीपी उत्तर प्रदेश के द्वारा जारी इस पत्र को वापस लेकर ड्राफ्ट तैयार करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की.

    विज्ञापन

    विज्ञापन