liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP News Live Updates: आज जारी होगा यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, काउंटडाउन शुरू

UP News Live Updates: आज जारी होगा यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, काउंटडाउन शुरू

Uttar Pradesh News Live: इस साल, बोर्ड परीक्षा के लिए कुल 56,04,628 छात्रों के रजिस्ट्रेशन किया था. इसमें से कक्षा 10 के छात्रों की कुल संख्या 29,94,312 और कक्षा 12 के छात्रों की कुल संख्या 26,10,316 है.

  • News18Hindi
  • | July 31, 2021, 06:30 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    13:52 (IST)
    गुड़गांव पुलिस की वैन पर हमला कराकर संदीप उर्फ काला जठेड़ी पिछले कई माह से सहारनपुर में छिपा था. सहारनपुर पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी.  दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने शुक्रवार देर रात को सहारनपुर से कुख्‍यात को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई.

    12:46 (IST)
    उत्तर प्रदेश को दहला देने वाले कानपुर के चौबेपुर के बिकरू कांड में शहीद सीओ देवेंद्र मिश्रा की बड़ी बेटी वैष्णवी को ओएसडी के पद पर तैनात किया गया है. नीट क्वालीफाई कर चुकीं वैष्णवी का चयन मृतक आश्रित कोटा से विशेष कार्याधिकारी (ओएसडी) के पद पर किया गया है.

    11:21 (IST)
    केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले शनिवार को लखनऊ पहुंचे. जहां सीएम योगी से मिलने के लिए लोकभवन पहुंचे हैं.

    11:19 (IST)
    अमरोहा के गजरौला में राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक टूरिस्ट मिनी बस अनियंत्रित होकर डिवाइडर पर चढ़ गई और फिर पलट गई. हादसे में बस में सवार 12 लोग घायल हो गए. घटना के बाद मची चीख पुकार के बाद जुटी भीड़ ने घायलों को बस से बाहर निकालकर निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

    9:51 (IST)
    राजधानी लखनऊ के प्राचीन हनुमान मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी दी गई.रजिस्टर्ड डाक से शुक्रवार शाम मंदिर परिसर में जब धमकी भरा खत मिला तो वहां हड़कंप मच गया. मंदिर के व्यवस्थापक ने इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी. मामले की संवदेनशीलता को देखते हुए मौके पर पुलिस पर तैनात कर दिया गया है. 

    9:20 (IST)
    उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में खून की तस्करी से जुड़ा मामला सामने आया है. एक तस्कर पकड़ा गया है और मामले के तार वाराणसी आईएमए से जुड़े तो प्रशासन सक्रिय हो गया है. ड्रग विभाग ने छापेमारी कर सीसीटीवी को खंगालना शुरू कर दिया है. उधर, आईएमए ब्लड बैंक को बंद कर जांच पूरी होने के बाद खोलने की बात कही जा रही है.

    8:04 (IST)
    हिमाचल प्रदेश में भूस्खलन के दौरान प्रतापगढ़ जिले के अंतू इलाके का रहने वाला सेना का जवान शहीद हो गया. इसकी सूचना मिलने पर घर में कोहराम मच गया. अंतू थाना क्षेत्र के पूरे भैया गांव निवासी रितेश पाल (32) वर्ष 2010 में सेना में भर्ती हुए थे. वह सेना की इंजीनियरिंग कोर में नायब थे. इन दिनों उनकी तैनाती हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के मनाली में थी. 

    UP News Live Updates: यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के रिजल्ट (UP Board 10th and 12th Result 2021) को लेकर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. जानकारी के मुताबिक, यूपी बोर्ड रविवार दोपहर साढ़े 3 बजे 10वीं और 12वीं के रिजल्ट घोषित करेगा. रिजल्ट की आधिकारिक घोषणा प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा करेंगे. इसके बाद स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in पर देख सकेंगे. फिलहाल काउंटडाउन शुरू हो चुका है.

    इस साल, बोर्ड परीक्षा के लिए कुल 56,04,628 छात्रों के रजिस्ट्रेशन किया था. इसमें से कक्षा 10 के छात्रों की कुल संख्या 29,94,312 और कक्षा 12 के छात्रों की कुल संख्या 26,10,316 है. इस साल, यूपी सरकार ने कोविड -19 महामारी की दूसरी लहर को देखते हुए राज्य में कक्षा 10 और कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला किया था. राज्य बोर्ड ने मूल्यांकन मानदंड स्थापित किए जिसके अनुसार परिणामों की गणना की जा रही है.

    विज्ञापन

    विज्ञापन