Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav: टिकट नहीं मिला तो राजा राजीव सिंह ने खोला सपा के खिलाफ मोर्चा, बेटे को निर्दलीय लड़ाने का ऐलान

UP Chunav: टिकट नहीं मिला तो राजा राजीव सिंह ने खोला सपा के खिलाफ मोर्चा, बेटे को निर्दलीय लड़ाने का ऐलान

बेटे को दरियाबाद से टिकट नहीं मिला तो राजा राजीव सिंह ने खोला सपा के खिलाफ मोर्चा.

बेटे को दरियाबाद से टिकट नहीं मिला तो राजा राजीव सिंह ने खोला सपा के खिलाफ मोर्चा.

UP assembly election 2022: राजीव कुमार सिंह ने बेटे के लिये दरियाबाद विधानसभा सीट से टिकट की मांग की थी, लेकिन अखिलेश यादव ने टिकट नहीं दिया. बेटे देश कुमार सिंह उर्फ रिंकू को सपा से टिकट नहीं मिलने से अब राजा नाराज हैं और उसको निर्दलीय चुनाव लड़ाने की बात कह रहे हैं. उन्होंने सपा के घोषित प्रत्याशी को बाहरी बताकर विरोध शुरू कर दिया.

अधिक पढ़ें ...

बाराबंकी. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar pradesh assembly election) में एक बाद फिर तमाम सीटों पर टिकट वितरण पार्टियों के लिए सिरदर्द बन रहा है. राजनीतिक दल सभी को संतुष्ट नहीं कर पा रहे हैं, जिस कारण पार्टियों में फूट की खबरें भी आने लगी हैं. टिकट का ऐलान होते ही बाराबंकी (Barabanki) जिले में भी समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की फूट सामने आ गई है. पूर्व मंत्री और विधायक रहे राजा राजीव कुमार सिंह (Rajeev Kumar Singh) ने सपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

जानकारी के मुताबिक राजीव कुमार सिंह ने बेटे के लिये दरियाबाद विधानसभा सीट से टिकट की मांग की थी. राजीव कुमार सिंह ने बेटे देश कुमार सिंह उर्फ रिंकू के लिये सपा से टिकट मांगा था. राजीव कुमार सिंह खुद भी दरियाबाद विधानसभा सीट से चुनाव जीतते रहे हैं. समाजवादी पार्टी ने उनकी मांग को खारिज कर बेेटे को टिकट नहीं दिया.

अखिलेश यादव ने दरियाबाद विधानसभा सीट से अरविंद सिंह गोप को दिया टिकट
अखिलेश यादव ने दरियाबाद विधानसभा सीट से अरविंद सिंह गोप को टिकट दे दिया है. टिकट की घोषणा होते ही राजा राजीव कुमार सिंह ने बगावती रुख अपना लिया. राजा ने अपने पुत्र को निर्दलीय चुनाव लड़ाने का संकेत दि दिया है, इस पर वह एक दो दिन बाद फैसला ले सकते हैं.

सपा के प्रत्याशी को बताया बाहरी
राजा ने सपा द्वारा घोषित उम्मीदवार गोप को बताया बाहरी प्रत्याशी. पूर्व विधायक राजीव कुनार सिंह ने कहा कि अब बाहरी और भीतरी की लड़ाई होगी. राजा के पुत्र रिंकू ने कहा कि जब अखिलेश पिता की सीट करहल से चुनाव लड़ सकते हैं तो मैं क्यों नहीं लड़ सकता हूं.

Tags: Akhilesh yadav, Barabanki News, Dariyabad assembly seat, Rajeev kumar singh, UP Assembly Election 2022, Up election ticket controversy

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर