बाराबंकी में बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही, मीटर लगा कर ग्राहकों से वसूली

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 28, 2018, 12:18 PM IST
बाराबंकी में बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही, मीटर लगा कर ग्राहकों से वसूली
बिजली मीटर

ग्रामीणों की शिकायत पर जब हमने बाराबंकी के मुख्य अधीक्षण अभियंता विद्युत आरपी सिंह से बात की तो उनका कहना है कि हम पूरे मामले की जांच कराएंगे.

  • Share this:
प्रधानमंत्री सौभाग्य योजना के सहारे केंद्र सरकार हर घर को रोशन करना चाहती थी. योजना के तहत इस साल के आखिर तक उन सभी घरों तक बिजली की सुविधा दी जानी थी, जिन घरों में बिजली नहीं पहुंच सकी है. ताजा मामला यूपी के बाराबंकी के फतेहपुर थाना क्षेत्र के सादुल्लापुर गांव से सामने आया है. जहां बिजली विभाग ने योजना का लाभ देने के लिए केवल कागजी कोरम ही पूरा किया. यहां के घरों में मीटर भी लगवा दिए गए, लेकिन यहां अभी तक बिजली का तार नहीं खिंचवाया गया.

घरों में बिजली का मीटर लगाकर कागजों पर कनेक्शन चालू कर दिया गया. और तो और जिन घरों में अभी तक बिजली नहीं पहुंची उनके बिजली बिल भी आने लगे हैं. जिसके चलते ग्रामीण काफी परेशान हैं. ग्रामीणों की शिकायत पर जब हमने बाराबंकी के मुख्य अधीक्षण अभियंता विद्युत आरपी सिंह से बात की तो उनका कहना है कि हम पूरे मामले की जांच कराएंगे.

वहीं पैसे लेकर कनेक्शन देने की ग्रामीणों शिकायत पर आरपी सिंह का कहना है कि अगर इन आरोपों में सत्यता होगी, सभी आरोपियों के खिलाफ एफआईआर कराकर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. इस योजना के तहत हर गांव, शहर के सभी घरों तक बिजली पहुंचाने का लक्ष्य रखा और सभी गरीबों को बिजली का मुफ्त कनेक्शन दिया जाना था. लेकिन कई गांवों में बिजली विभाग केवल कागजों पर ही लोगों को योजना का लाभ दे रहा है. हाल ये है कि गांव में खंभे से घरों तक तार भी नहीं खींचे गए हैं और कनेक्शन करने के नाम पर केवल औपचारिकताएं ही पूरी की जा रही हैं.

(रिपोर्ट: अनिरुद्ध शुक्ला)

ये भी पढ़ें:

योगी सरकार ने दिया नए साल में 'शिक्षकों' को तोहफा, अब शहर में भी मिलेगी तैनाती

DGP ने लॉन्च किया 'त्रिनेत्र' ऐप, अपराधियों को दबोचने में पुलिस की करेगा मदद
Loading...

अनुसूचित जाति के इन लोगों के हाथ में है CM योगी के 'गोरखनाथ मंदिर' की पूरी व्यवस्था

घूसखोरी मामले में योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, मंत्रियों के निजी सचिवों के खिलाफ FIR दर्ज

सुर्खियां: अखिलेश ने राज्यपाल पर लगाया पक्षपात का आरोप, तीन तलाक पर मुसलमान सिर्फ कुरान को मानेगा

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बाराबंकी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 28, 2018, 12:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...