अपना शहर चुनें

States

VIDEO: ...जब गड्ढों में हिचकोले खाते बाराबंकी पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य

केशव प्रसाद मौर्य के इस काफिले में बाराबंकी की सांसद प्रियंका सिंह रावत समेत जिले के तमाम नेता, अधिकारी मौजूद थे. काफिले में एक से एक लग्जरी गाड़ियां थीं लेकिन सभी गाड़ियां सड़कों पर बमुश्किल रेंग रही थीं.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य बुधवार को बाराबंकी के दौरे पर थे. यहां वह हैदरगढ़ के कृषि विज्ञान केंद्र में किसान कल्याण कार्यशाला में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होने आए थे. लेकिन हैदरगढ़ जाने के लिए जिस रास्ते से मौर्य का काफिला निकला उसकी हालत देखकर वह खुद हैरान रह गए. लेकिन गड्ढों से भरी सड़क की इस हालत पर जब उपमुख्यमंत्री से सवाल किया गया तो उनके पास कोई जवाब नहीं था.

दरअसल उत्तर प्रदेश में सत्ता संभालने के बाद योगी आदित्यनाथ सरकार ने राज्य की सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का वादा किया था. लेकिन ये वादा महज कुछ सड़कों को दुरुस्त करने तक ही सिमट गया. प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटे जिले बाराबंकी में कई सड़कें ऐसी हैं, जहां पता नहीं चलता कि सड़क में गड्ढे हैं या गड्ढे में सड़क.

खास बात ये कि ऐसी ही एक सड़क से बुधवार को यूपी के डिप्टी सीएम और पीडब्लूडी मंत्री केशव प्रसाद मौर्य का काफिला निकला. केशव प्रसाद मौर्य के इस काफिले में बाराबंकी की सांसद प्रियंका सिंह रावत समेत जिले के तमाम नेता, अधिकारी मौजूद थे. काफिले में एक से एक लग्जरी गाड़ियां थीं लेकिन सभी गाड़ियां सड़कों पर बमुश्किल रेंग रही थीं. सड़कों की स्थिति का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बाराबंकी से हैदरगढ़ जाने में जहां केवल आधे घंटे का समय लगना चाहिए, लेकिन इसी दूरी को तय करने में एक घंटे लग गए.



एक भी गाड़ी की रफ्तार 15 से 20 किमी/घंटे से ज्यादा नहीं चलती दिखी. पूरे रास्ते में सिर्फ धूल ही धूल और गड्ढे ही गड्ढे हैं, जो हर पल किसी बड़े हादसे को दावत देते रहते हैं. जब इस बारे में केशव प्रसाद मौर्य से सवाल किया गया तो पहले तो वह हमारे सवाल पर जवाब न देकर प्रदेश की दूसरी सड़कों का बखान करने लगे. लेकिन जब मीडिया ने बाराबंकी से हैदरगढ़ को जाने वाली बेहद खराब सड़क के बारे में जोर देकर पूछा तो उन्होंने कहा कि अभी सड़क स्वीकृत है और उस पर काम चल रहा है. जल्द ही ये सड़क दुरुस्त करा दी जाएगी.
गड‌्ढों से गुजरता डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का काफिला. Photo News18
गड‌्ढों से गुजरता डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का काफिला. Photo News18


आपको बता दें कि बाराबंकी की सड़कों की ये दयनीय हालत तब है जब यहां की लोकसभा सांसद और 5 विधायक सत्ताधारी पार्टी से ही हैं. हैदरगढ़ विधानसभा सीट से मौजूदा विधायक बैजनाथ रावत इससे पहले एक बार सांसद, तीन बार विधायक और एक बार उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रह चुके हैं। इसके अलावा केंद्रीय गृह मंत्री और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री राजनाथ सिंह भी यहां से विधायक रह चुके हैं. फिर भी उन्हीं के क्षेत्र में आने वाली इस सड़क का ये हाल है.

केशव प्रसाद मौर्य ने सड़क की खस्ता हालत के बारे में बोलते हुए कहा कि अभी सड़क का निर्माण कार्य चल रहा है. मौर्य ने कहा कि इस सड़क को बनाने के लिए यूपी सरकार की तरफ से स्वीकृति मिल चुकी है. योगी आदित्यनाथ सरकार के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार में उत्तर प्रदेश की कोई भी सड़क खराब नहीं बचेगी. सभी सड़कों को जल्द से जल्द दुरुस्त करा लिया जाएगा.

(रिपोर्ट: अनिरुद्ध शुक्ला)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज