बाराबंकी: पति की हत्या कर घर में ही गाड़ दी लाश, 7 महीने बाद मिला नरकंकाल

आरोपी रीता ने बताया कि जब उसका पति मर गया तो उन लोगों में घर में ही पांच फीट गहरा गड्ढा खोदकर उसे गाड़ दिया और सुबह गांव के लोगों के सामने नाटक करने लगी. गांव वालों को बताया कि पति ने मारा-पीटा और उसके गहने लेकर चंडीगढ़ चला गया.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 1, 2018, 5:13 PM IST
बाराबंकी: पति की हत्या कर घर में ही गाड़ दी लाश, 7 महीने बाद मिला नरकंकाल
गिरफ्तार रीता गोस्वामी. Photo: News 18
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 1, 2018, 5:13 PM IST
उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में घर से नरकंकाल बरामद होने के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पता चला है व्यक्ति की हत्या उसकी ही पत्नी ने अपने प्रेमी और उसके चाचा के साथ मिलकर की. पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया है. पता चला है कि पति ने पत्नी को अपने ही घर में दूसरे मर्द के साथ आपत्तिजनक हालत में देख लिया था. पत्नी की बेवफाई से आहत पति आए दिन मार-पीट करता था, जसके बाद महिला ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर पति को रास्ते से हटाने का प्लान बनाया.

रामनगर थाना क्षेत्र के अमौली कीरतपुर गांव का ये मामला है.  दरअसल ये पूरा मामला तब खुला, जब एक दिन ननिहाल में रह रहा मृतक पति अनिरुद्ध गोस्वामी का बड़ा लड़का सोनू गोस्वामी अपने घर आया. सोनू जब घर का दरवाजा खोलकर अंदर घुसा तो उसे कमरे की जमीन में कुछ धंसा मिला. जब वह करीब गया तो उसे अंदर से बदबू आने लगी. उसने तत्काल इस बात की सूचना पुलिस को दी. जिसके बाद रामनगर थाने की पुलिस ने मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में जमीन की खुदाई कराई.

जमीन के अंदर से मृतक अनिरुद्ध गोस्वामी का नरकंकाल बरामद हुआ. मृतक के लड़के सोनू ने नरकंकाल की पहचान आने पिता के रूप में की. जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर अपनी तहकीकात शुरू की और उसकी शक की सुई मृतक की पत्नी रीता गोस्वामी पर आकर रुक गई.

पुलिस हुई सख्त तो टूटी महिला

पुलिस ने जब सख्ती से रीता गोस्वामी से पूछताछ की तो उसने पूरी वारदात कबूल कर ली. रीता गोस्वामी ने बताया कि उसने अपने प्रेमी अजय और उसके चाचा तेज प्रताप ऊर्फ तेजा के साथ मिलकर पति अनिरुद्ध गोस्वामी को मौत के घाट उतार दिया. आरोपी महिला ने बताया कि एक रात उसके बच्चे और गांव के पड़ोसी रामलीला देखने के लिए गए थे. उसी रात मौका देखकर उसने अपने प्रेमी अजय को घर बुलाया. अजय अपने चाचा तेज प्रताप ऊर्फ तेजा को साथ लेकर उसके घर आया. प्रेमी अजय और उसके चाचा ने घर में सो रहे पति का गला रस्सी से कस दिया. उसने खुद उसके पैर पकड़ रखे थे.

हत्या कर घर में ही 5 फीट का गड्ढा कर गाड़ दिया

आरोपी रीता ने बताया कि जब उसका पति मर गया तो उन लोगों में घर में ही पांच फीट गहरा गड्ढा खोदकर उसे गाड़ दिया और सुबह गांव के लोगों के सामने नाटक करने लगी. रीता ने गांव वालों को बताया कि उसके पति ने उसे मारा-पीटा और उसके गहने लेकर चंडीगढ़ चला गया.

बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक वीपी श्रीवास्तव ने बताया कि मृतक अनिरुद्ध गोस्वामी को उसकी पत्नी रीता और उसके प्रेमी अजय ने अपने चाचा के साथ मिलकर मौत के घाट उतार था. मृतक अनिरुद्ध गोस्वामी का नरकंकाल उसके ही घर में जमीन के अंदर से खोदकर निकाला गया था. पुलिस की टीम ने आरोपी पत्नी से पूछताछ करके इस पूरी साजिश का पर्दाफाश किया है और मृतक की पत्नी रीता गोस्वामी, उसके प्रेमी अजय और उसके चाचा तेज प्रताप ऊर्फ तेजा को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है.

(रिपोर्ट: अनिरुद्ध शुक्ला)

ये भी पढ़ें: 

कौशाम्बी में दलित महिला अधिकारी को नहीं पिलाया पानी

दुश्मन को फंसाने के लिए के लिए बेटे का करवाया अपहरण, पुलिस ने बच्चे को बचाया

 
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर