बाराबंकी: पराली जलाने पर लेखपाल ने लगाई फटकार, किसान की हार्ट अटैक से मौत

पराली जलाने पर लेखपाल ने लगाई फटकार
पराली जलाने पर लेखपाल ने लगाई फटकार

परिजनों के मुताबिक घर पहुंचते ही थोड़ी देर तक प्रदीप सिंह (Pradeep Singh) गुमसुम बैठा रहा. थोड़ी देर बाद उसने सीने में दर्द बात कही.

  • Share this:
बाराबंकी. यूपी के बाराबंकी जिले (Barabanki) में पराली जलाने (Stubble Burning) और फिर उस पर कार्रवाई की धमकी से परेशान एक किसान प्रदीप (26) इतना दबाव में आ गया उसकी हार्ट अटैक से मौत हो गई. परिवारजनों ने आरोप लगाया कि लेखपाल की फटकार से आहत युवक की हार्टअटैक हुआ, जिससे उसकी मौत हो गई. परिजनों ने लगाया हल्का लेखपाल पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है. किसान प्रदीप की मौत के बाद घर में कोहराम मचा हुआ है. परिजनों का कहना है उनका लड़का काफी दबाव में रहता था क्योंकि परिवार पर बैंक का भी लाखों का लोन है. ऐसे में वह अपना लड़का तो खो ही चुके हैं लेकिन सरकार से मांग करते हैं कि उनका लोन माफ कर दिया जाए.

मामला सुबेहा थाना क्षेत्र के गांव बली गेरावा का है. यहां खेत में पराली जलाने की सूचना पर हलका लेखपाल ने किसान को कार्रवाई की धमकी दी. धमकी के चलते किसान को ऐसा सदमा लगा की उसकी मौत हो गई. इस घटना के बाद घर में कोहराम मच गया. दरअसल प्रदीप सिंह नाम के किसान के परिवार में पराली जला गई थी. जानकारी होने के बाद मौके पर पहुंचे लेखपाल राजेंद्र प्रसाद ने खेत में जल रही पराली की फोटो खींची और वीडियो बना लिया. इसके बाद उसने इसकी जानकारी किसान प्रदीप सिंह को देते हुए कार्रवाई की बात कही. जिसके चलते किसान काफी दबाव में आ गया.





ये भी पढे़ं- UP: गोवंश की हत्या के मामले में हरियाणा के पूर्व मंत्री के खिलाफ FIR, हिंदू संगठनों में आक्रोश
वहीं परिजनों के मुताबिक घर पहुंचते ही थोड़ी देर तक प्रदीप सिंह गुमसुम बैठा रहा. थोड़ी देर बाद उसने सीने में दर्द बात कही. परिजन आनन-फानन प्रदीप को अस्पताल ले जाने लगे लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई. परिजनों का कहना है वह काफी दबाव में रहता था क्योंकि परिवार पर बैंक का भी लाखों का लोन है. ऐसे में वह अपना लड़का को ही चुके हैं लेकिन सरकार से मांग करते हैं कि उनका कर्ज माफ कर दिया जाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज