• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • 6 माह की बच्ची को बचाने के लिए लगेगा 16 करोड़ का इंजेक्शन, PM और CM से मां की गुहार

6 माह की बच्ची को बचाने के लिए लगेगा 16 करोड़ का इंजेक्शन, PM और CM से मां की गुहार

UP: बरेली में 6 माह की बच्ची को बचाने के लिए उसकी मां ने सीएम योगी और पीएम मोदी से गुहार लगाई है.

UP: बरेली में 6 माह की बच्ची को बचाने के लिए उसकी मां ने सीएम योगी और पीएम मोदी से गुहार लगाई है.

Bareilly News: पीड़ित परिवार सीएम योगी आदित्यनाथ और पीएम नरेंद्र मोदी से गुहार लगा रहा है कि सरकार उसकी मासूम बच्ची की जिंदगी बचाने के लिए अमेरिका से कीमती इंजेक्शन को मंगाए ताकि उनकी बच्ची जिंदा रह सके.

  • Share this:

बरेली. वक़्त से पहले हालात से लड़ रही हूं, मैं अपनी उम्र से कई साल बड़ी हूं, ये लाइनें मासूम मन्हा पर एकदम सटीक बैठती हैं. इसकी वजह ये है कि जिस बच्ची की उम्र मात्र 6 माह हो और वो एक ऐसी बीमारी से जूझ रही है, जो उसकी ज़िंदगी को धीरे-धीरे कम कर रही हो. जी हां, हम बात कर रहे हैं बरेली (Bareilly) की मासूम मन्हा की. उसे इस्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी टाइप-1 (Spinal Muscular Atrophy Type-1) जैसी घातक बीमारी हो गयी है. जिसके कारण बच्ची की नसें धीरे धीरे कमज़ोर हो रही हैं.

इस बीमारी में हाथ पैर चलना बंद हो जाते हैं और शरीर बिल्कुल कमज़ोर हो जाता है. इस दुर्लभ बीमारी का सिर्फ एक ही इलाज है, जिसका इंजेक्शन अमेरिका में ही मिलता है. और उसकी कीमत 16 करोड़ रुपये है.

बरेली के किला थाना क्षेत्र के जखीरे की रहने वाली सबा परवीन की 6 माह की बेटी मन्हा इस्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी नाम की इस घातक बीमारी से जूझ रही है. आपको बता दें सबा ने अपनी बच्ची को सबसे पहले बरेली के बड़े डॉक्टरों को दिखाया लेकिन कोई भी इस बीमारी को पकड़ नहीं पाया जिसके बाद मन्हा को दिल्ली के सर गंगाराम हॉस्पिटल में दिखाया. यहां बच्ची में इस बीमारी की पुष्टि की गई.

अब इस बच्ची की जान बचाने के लिये जिस इंजेक्शन की ज़रूरत है उसकी क़ीमत 16 करोड़ है. ऐसी परिस्थति में सबा के पति ने भी उसका साथ छोड़ दिया है लेकिन सबा ने हार नहीं मानी है. वो अपनी बेटी को बचाने के लिये हर सम्भव प्रयास कर रही है. बच्ची की मां ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि वो उसकी मदद करें और बच्ची का इलाज करवाएं. यही नहीं बीजेपी के बरेली और आंवला के दोनों सांसदों ने भी सीएम योगी आदित्यनाथ से लेकर पीएम नरेंद्र तक पत्र लिखकर बच्ची का इलाज कराने का निवेदन किया है.

अब पीड़ित परिवार न्यूज़ 18 के जरिए सीएम योगी और पीएम मोदी से गुहार लगा रहा है कि सरकार उसकी मासूम बच्ची की जिंदगी बचाने के लिए अमेरिका से कीमती इंजेक्शन को मंगाए ताकि उनकी बच्ची जिंदा रह सके.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज