भारतीय सेना के खिलाफ की आपत्तिजनक टिप्पणी, तीन कश्मीरी छात्राओं के खिलाफ मामला दर्ज

फाइल फोटो REUTERS/Younis Khaliq

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए सबसे घातक आतंकी हमलों में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे. इस हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली है.

  • Share this:
    भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान (IVRI) की तीन कश्मीरी छात्राओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. मिली जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश स्थित बरेली में छात्राओं ने व्हाट्सऐप पर भारतीय सेना के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. छात्राओं ने पुलवामा आतंकी हमले से जुड़ी टिप्पणी की थी. एक अधिकारी के अनुसार छात्राओं ने 14 फरवरी हुए पुलवामा आतंकी हमले पर एक व्हाट्सऐप ग्रुप में आपत्तिजनक और गलत टिप्पणी की थी जिसमें अन्य छात्र भी जुड़े हुए थे.

    IVRI बरेली के निदेशक आरके सिंह ने कहा कि मामला सामने आने के बाद संस्थान ने एक जांच की जिसके बाद दो छात्रों की फेलोशिप और छात्रवृत्ति रोक दी गई, जबकि तीसरे ने मास्टर्स डिग्री के लिए दाखिला लिया था और दिसंबर, 2018 से अनुपस्थित थीं, उसे बाहर निकाल दिया गया.

    यह भी पढ़ें:  Aero India 2019 के पार्किंग एरिया में भीषण आग, 80-100 गाड़ियां हुई खाक

    वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुनिराज ने कहा कि विहिप की महानगर इकाई के उपाध्यक्ष अमित शर्मा की शिकायत पर शुक्रवार शाम इज्जतनगर पुलिस स्टेशन में तीन छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. पुलिस की खुफिया इकाई उस व्यक्ति की तलाश कर रही है जिसने मूल रूप से विवादित टिप्पणी पोस्ट की थी जिसे व्हाट्सएप पर तीन लड़कियों ने अपनी टिप्पणियों के साथ आगे बढ़ाया था, पुलिस अधिकारी ने कहा, जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

    यह भी पढ़ें: जब सड़क पर उतरा दलित-आदिवासी रेप पीड़िताओं का मीटू मूवमेंट

    पिछले हफ्ते जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए सबसे घातक आतंकी हमलों में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे. इस हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली है.

    यह भी पढ़ें:   सियाचिन, कश्मीर और करगिल में देश की सेवा कर चुका यह जवान लड़ रहा है नागरिकता की लड़ाई

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.