होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /बरेली में कूड़े की गाड़ी में मिले बैलट पेपर से भरे 3 बड़े-बड़े संदूक, हंगामे पर कलेक्‍टर ने किया बड़ा खुलासा

बरेली में कूड़े की गाड़ी में मिले बैलट पेपर से भरे 3 बड़े-बड़े संदूक, हंगामे पर कलेक्‍टर ने किया बड़ा खुलासा

Uttar Pradesh Vote Counting News: बबरेली के बाद अब मुरादाबाद में मिले बैलट पेपर से भरे 2 बड़े बक्से (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Uttar Pradesh Vote Counting News: बबरेली के बाद अब मुरादाबाद में मिले बैलट पेपर से भरे 2 बड़े बक्से (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Ballot Papers in Bareilly: उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए 7 चरणों की वोटिंग संपन्‍न हो चुकी है. अब 10 मार्च क ...अधिक पढ़ें

बरेली. उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए वोटिंग संपन्‍न होने के बाद अब सभी को 10 मार्च का इंतजार है. इसी दिन चुनाव परिणाम आने हैं, लेकिन इससे पहले बरेली में एक बड़ा मामला सामने आया है. यहां एक कूड़ा ढोने वाले वाहन से बड़ी मात्रा में बैलट पेपर बरामद किए गए हैं. कूड़े की गाड़ी से 3 बड़े-बड़े बक्‍से में बक्‍से में बैलट पेपर मिले हैं. इसके बाद समाजवादी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए मौके पर DMर और SSP के साथ बड़ी संख्‍या में पुलिस पहुंची और किसी तरह से हंगामे को शांत कराया. बड़ी मात्रा में बैलट पेपर मिलने की शिकायत चुनाव आयोग से भी की गई है.

जानकारी के अनुसार, बरेली में मतगणना स्थल के बाहर कूड़े की गाड़ी में बैलट पेपर से भरे 3 संदूक मिलने से हड़कम्प मच गया. मौके पर सैकड़ों की संख्या में पहुंचे समाजवादी पार्टी के नेताओं ने जमकर हंगामा किया. बहेड़ी नगरपालिका की कूड़े की गाड़ी में बैलट पेपर से भरे 3 संदूक परसाखेड़ा स्थित वेयर हाउस के पास बरामद हुए हैं. इसी जगह पर सभी EVM और बैलेट पेपर रखे गए हैं. यहीं पर 10 मार्च को मतगणना होनी है. बाया जाता है कि बहेड़ी विधानसभा से एक कूड़े की गाड़ी आई थी. गाड़ी को जैसे ही समाजवादी पार्टी के नेताओ ने चेक किया तो उसमें बैलट पेपर से भरे 3 संदूक पाए गए. इसके बाद सपाइयों ने हंगामा शुरू कर दिया.

चुनाव आयोग से शिकायत
कूड़े की गाड़ी में बैलट पेपर मिलने की सूचना के बाद समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष, महानगर अध्यक्ष के साथ सभी प्रत्याशी और बड़ी संख्‍या में कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए और फिर जमकर नारेबाजी करने लगे. पूर्व मंत्री और भोजीपुरा से प्रत्यासी शहजिल इस्लाम ने मामले की शिकायत चुनाव आयोग से की है. उन्‍होंने इसे भाजपा की साजिश बताया है.

आपके शहर से (लखनऊ)

वाराणसी EVM विवाद पर मंडल आयुक्त ने मानी गलती, कहा- हां, ईवीएम मूवमेंट पर गलती हुई मगर… 

कलेक्‍टर ने मानी गलती
हंगामे के बाद डीएम शिवकांत द्विवेदी ने कहा कि आरओ की गलती थी. उसने चुनाव से जुड़ी सामग्री कूड़े की गाड़ी में भेज दी थी. इसी बात को लेकर कुछ लोगों ने आपत्ति की थी, लेकिन अब उनको बुलाकर बात हो गई है. कलेक्‍टर ने कहा कि अब किसी तरह की परेशानी नही है. इस प्रकरण में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

सपा प्रत्‍याशी का गंभीर आरोप
बहेड़ी सीट से सपा प्रत्याशी अताउर रहमान का कहना है कि हमें पहले से ही सरकार और प्रशासन पर भरोसा नहीं है. इसी वजह से हमने यहां पर सपा नेताओं की ड्यूटी लगा रखी है. प्रशासन ने भी कैमरे लगवाए हैं और हमने भी कैमरे लगवाए हैं. उनका कहना है कि लगातार मतगणना स्थल के अंदर गाड़िया जा रही हैं, जिसका कोई लेखा-जोखा नही है.

Tags: Assembly election, Uttar Pradesh Assembly Elections

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें