लाइव टीवी

दिल्ली हिंसा: बरेली या शामली कहां से अरेस्ट हुआ पुलिस पर पिस्टल तानने वाला शाहरुख़? सस्पेंस बरकरार
Bareilly News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 3, 2020, 1:22 PM IST
दिल्ली हिंसा: बरेली या शामली कहां से अरेस्ट हुआ पुलिस पर पिस्टल तानने वाला शाहरुख़? सस्पेंस बरकरार
जाफराबाद में गोली चलाने वाला आरोपी शाहरुख गिरफ्तार

हिंसा के दौरान पुलिस पर गोलियां चलाने वाला शाहरुख़ फरार चल रहा था. पुलिस और स्पेशल सेल की 10 टीम उसकी तलाश में जुटी हुई थी.

  • Share this:
बरेली. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) के खिलाफ दिल्ली के उत्तर-पूर्वी जिले में हुई हिंसा के दौरान आठ राउंड फायरिंग करने और पुलिसकर्मी पर पिस्टल तानने वाले शाहरुख़ को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच द्वारा गिरफ्तार किए जाने की खबर आ रही है. हालांकि शाहरुख़ को बरेली से गिरफ्तार किया गया है या फिर शामली से इसकी पुष्टि नहीं हो पा रही. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली पुलिस 10  टीम उसकी तलाश में जुटी हुई थी. इस बीच दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को खबर मिली की शाहरुख़ बरेली में छिपा है.

शामली के डीएम-एसएसपी ने गिरफ़्तारी से किया इनकार

मंगलवार को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम बरेली पहुंची थी और शाहरुख़ को गिरफ्तार कर ले गई. हालांकि इस बाबत स्थानीय पुलिस को कोई जानकारी नहीं है. उधर शामली से भी उसके गिरफ्तार होने की खबर आई. जिसका खंडन करते हुए डीएम और एसएसपी ने कहा कि यहां से किसी की भी गिरफ़्तारी नहीं की गई है. कहा जा रहा है कि दिल्ली पुलिस दोपहर बाद गिरफ़्तारी को लेकर प्रेस कांफ्रेंस कर सकती है.



पुलिसकर्मी पर तानी थी पिस्टल



शाहरुख के खिलाफ दिल्ली के जाफराबाद इलाके में भड़की हिंसा के दौरान 24 फरवरी को पुलिस के सामने आठ राउंड फायरिंग का आरोप है. मालूम हो कि जाफराबाद में सीएए विरोधी पत्थरबाजों को दौड़ाने के दौरान कर्दमपुरी मेन रोड निवासी शाहरुख ने पुलिसकर्मी के सीने पर पिस्टल तान दी थी.

सिपाही ने उसे दबोचने का प्रयास किया तो शाहरुख ने दूसरे पक्ष पर कई गोलियां चला दी थी. सिपाही उससे भिड़ गया, लेकिन इसी बीच उसके साथी भी पीछे से पथराव करते हुए वहां पहुंच गए. जब तक पुलिस पकड़ती, वे शाहरुख को बचाकर ले गए.

पुलिस के मुताबिक दिल्ली के मौजपुर इलाके में गोली चलने वाला आरोपी युवक शाहरुख़, फायरिंग करने के बाद पानीपत पहुंचा. जिसके बाद वह कैराना, अमरोहा जैसे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलग अलग शहरों में छिपता रहा. तलाश में जुटी हुई स्पेशल सेल को शाहरुख़ की कॉल डिटेल से जानकारी मिली थी कि आरोपी यूपी के बरेली में छिपा हुआ है. जिसके बाद क्राइम ब्रांच की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

झड़प के दौरान दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल की मौत

गोकुलपुरी में दो समूहों के बीच झड़प के दौरान दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रतन लाल की मौत हो गई थी. रतन लाल राजस्थान के सीकर के मूल निवासी थे. वह साल 1998 में दिल्ली पुलिस में कॉन्स्टेबल के रूप में शामिल हुए थे. रतन लाल एसीपी/गोकलपुरी के कार्यालय में तैनात थे. यहां वो वह अपनी पत्नी और 3 बच्चों के साथ रह रहे थे.

(इनपुट: अजीत सिंह)

ये भी पढ़ें:

प्रयागराज में ज्यादातर बैंकों के ATM हुए कैशलेस, बने नोटबंदी जैसे हालात

CAA को लेकर महिलाओं को भड़काया! कश्मीरी छात्रा समेत 15 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बरेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 3, 2020, 12:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading