लाइव टीवी

अजहर हत्याकांड: 50 रुपये मांगने पर बहन के प्रेमी ने कर दी गला दबाकर हत्‍या

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 24, 2019, 12:12 PM IST

बरेली के बारादरी थाना क्षेत्र में हुए अजहर हत्याकांड का खुलासा हो गया है. पुलिस के मुताबिक, अजहर का हत्यारा कोई और नहीं बल्कि उसकी बहन का प्रेमी शबाब है.

  • Share this:
उत्‍तर प्रदेश के बरेली के बारादरी थाना क्षेत्र में हुए अजहर हत्याकांड का खुलासा हो गया है. पुलिस के मुताबिक, अजहर का हत्यारा कोई और नहीं बल्कि उसकी बहन का प्रेमी शबाब है.

पुलिस की पूछताछ में पता चला कि अजहर ने शबाब को उसकी बहन से बात करते सुन लिया था, जिसके बाद से अज़हर आरोपी शबाब को अक्सर ब्लैकमेल कर रुपये की मांग करता था.

आपको बता दें कि 18 जून की रात 12 साल का अजहर पुत्र रहीस अहमद अपने घर सूफी टोला के पास मैरिज हॉल में दावत खाने गया था. सुबह उसका शव बुखारपुरा मजार के पास खाली प्लॉट में पड़ा मिला. उसकी गला दबाकर हत्या कर शव गोबर के ढेर में छुपा दिया गया था.

ये था मामला

घटना वाले दिन भी अजहर ने शबाब से पचास रुपये मांगे थे, लेकिन शबाब ने उसे पांच रुपये दिए और उसे चुप रहने के लिए कहा था. इसके बाद अजहर चुप होने के बजाय अपने जीजा को पूरी बात बताने की धमकी देने लगा और यही बात उसकी जान की आफत बन गई.

उसके बाद अजहर जब पड़ोस की शादी में शामिल होने के लिए बारात घर गया तब आरोपी शबाब उसे सुनसान गली में ले गया और उसकी गला दबाकर हत्या कर दी. हत्या के बाद आरोपी शबाब अपने प्रेमिका के भाई के शव को गोबर के ढेर में छिपा कर फरार हो गया. परिजनों की तहरीर पर जब पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की तो सीसीटीवी फुटेज और सर्विलांस के माध्यम से मृतक अजहर के पड़ोसी शबाब पर पुलिस का शक जाहिर हुआ, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी से सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर दिया.

अजहर की बहन से शादी करना चाहता था आरोपीआरोपी शबाब ने पुलिस के सामने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि वह अजहर की बहन से प्रेम करता है, लेकिन उसका निकाह कहीं और हो गया. निकाह के बाद भी दोनों का मिलना-जुलना जारी रहा और उसने कहा कि वह अपने शौहर को तलाक देकर मेरे साथ रहेगी. हम जब बात कर रहे थे तब अजहर ने इसे सुन लिया और फिर वह पैसे की मांग करता था.

ये भी पढ़ें-

कमलनाथ सरकार की विज्ञापन जारी करने में बड़ी चूक, शिवराज ने पूछा- किसका है ये तीसरा हाथ?

योगी सरकार ने युवाओं को रोजगार देने के लिए बनाया ये खास प्लान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बरेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 24, 2019, 9:45 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर