लाइव टीवी

बरेली: रिश्वत लेते हुए दारोगा को Anti-corruption team ने रंगे हाथों पकड़ा, भेजा जेल

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 31, 2019, 7:16 PM IST
बरेली: रिश्वत लेते हुए दारोगा को Anti-corruption team ने रंगे हाथों पकड़ा, भेजा जेल
बरेली में रिश्वत लेते हुए सब-इंस्पेक्टर को एंटी करप्शन टीम ने पकड़ा (प्रतीकात्मक तस्वीर)

2017 बैच के सब इंस्पेक्टर योगेश कुमार गौतम को यहां के चक महमूद इलाके के रहने वाले मोबीन खान पुत्र मोईन खान की शिकायत पर एंटी करप्शन की टीम (Anti Corruption Team) ने दस हजार रुपयों की घूस लेते पुलिस चौकी से रंगे हाथो गिरफ्तार कर लिया

  • Share this:
बरेली. जनपद में एंटीकरप्शन टीम ने एक रिश्वतखोर दारोगा को रिश्वत के रुपयों के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. यूपी पुलिस के इस दारोगा ने चंद रुपयों के लिए खाकी को शर्मसार किया जब एंटीकरप्शन की टीम ने दारोगा को पुलिस चौकी से 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया तो ये दारोगा मीडिया के कैमरों को देख हाथ से अपना चेहरा छिपाने लगा.

ये था मामला
बारादरी थाना क्षेत्र की काकरटोला पुलिस चौकी पर तैनात 2017 बैच के सब इंस्पेक्टर योगेश कुमार गौतम को यहां के चक महमूद इलाके के रहने वाले मोबीन खान पुत्र मोईन खान की शिकायत पर एंटीकरप्शन की टीम ने दस हजार रुपयों की घूस लेते पुलिस चौकी से रंगे हाथो गिरफ्तार कर लिया. पकड़े जाने के बाद एंटीकरप्शन टीम उसे बरेली के इज़्ज़तनगर थाने में लेकर आई जहां मीडिया के कैमरों को देख आरोपी दारोगा अपने हाथों से चेहरा छिपाने लगा.

सब इंस्पेक्टर योगेश कुमार गौतम रिश्वत लेते पकड़े गए


दारोगा पर आरोप है कि वो शिकायतकर्ता से मुकदमा अपराध संख्या - 875/ 2019 धारा- 147,323, 354 में धारा 354 हटाने और उसके भाई शाहरुख का नाम निकालने के एवज में रिश्वत की डिमांड कर रहा था. शिकायत को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी एंटीकरप्शन राजीव मल्होत्रा ने ये कार्रवाई करवाई. सूत्रों के मुताबिक दारोगा योगेश कुमार गौतम थाना बारादरी में दर्ज इस मुकदमे का विवेचक होने के कारण उसमें धारा 354 (छेड़छाड़) हटाने और मोबीन के भाई शाहरुख का नाम निकालने को लेकर लगातार मोबीन खान से घूस की डिमांड कर रहा था.

दारोगा से परेशान हो मोबीन खान ने एसीओ में दस्तक दी. जिसके बाद एंटीकरप्शन की टीम ने आज सब इंस्पेक्टर योगेश कुमार गौतम को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल आरोपी दारोगा के खिलाफ संबंधित थाने में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत FIR दर्ज कर उसे सलाखों के पीछे भेज दिया गया है. इंस्पेक्टर एंटीकरप्शन सुरेश दत्त मिश्र ने बताया कि रंगे हाथों पकड़ा गया सब इंस्पेक्टर 2017 बैच का है अभी तो उसकी नौकरी की शुरुआत ही है. फिलहाल पूरे मामले की तफ्तीश जारी है.

गौरतलब है कि हाल ही में एंटीकरप्शन के एसएसपी आईपीएस राजीव मल्होत्रा की टीम ने मुरादाबाद जनपद के मझोला थाने में तैनात दारोगा को पीड़ित पक्ष से घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया था. कुछ समय पहले ही ग्राम प्रधान से 25 हजार की घूस लेते बरेली जिले के डीपीआरओ के बाबू को भी रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया था. रोडवेज में तैनात एआरएम के बाबू को भी एंटीकरप्शन ने गिरफ्तार किया था.
Loading...

ये भी पढ़ें- पुण्यतिथि विशेष: शादी के फ़ौरन बाद लखनऊ के इस मकान में रही थीं इंदिरा गांधी...


अखिलेश बोले- हम तो सरदार पटेल को RSS पर बैन लगाने वाले के रूप में करेंगे याद...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बरेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 31, 2019, 7:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...