अजितेश के साथ कोर्ट रूम के बाहर मारपीट, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने साक्षी के पिता को लगाई फटकार

बरेली के विधायक राजेश मिश्रा की बेटी साक्षी मिश्रा के पति अजितेश के साथ कोर्ट रूम के बाहर मारपीट की गई है. वहीं, सुनवाई के दौरान इलाहाबाद हाईकोर्ट ने साक्षी के पिता राजेश मिश्रा को कड़ी फटकार लगाई.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 15, 2019, 12:00 PM IST
अजितेश के साथ कोर्ट रूम के बाहर मारपीट, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने साक्षी के पिता को लगाई फटकार
अजितेश के साथ कोर्ट रूम के बाहर हुई मारपीट, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने साक्षी के पिता को लगाई फटकार
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 15, 2019, 12:00 PM IST
बरेली के विधायक राजेश मिश्रा की बेटी साक्षी मिश्रा के पति अजितेश के साथ कोर्ट रूम के बाहर मारपीट की गई है. इसके बाद कोर्ट ने दोनों की सुरक्षा को देखते हुए उन्‍हें कोर्ट रूम में ही बिठा लिया. साथ ही इस मामले में संज्ञान लेते हुए यूपी पुलिस के अधिकारियों को तलब करते हुए दोनों को सुरक्षा मुहैया कराने का आदेश दिया. कोर्ट ने इससे पहले साक्षी और अजितेश के शैक्षिक प्रमाणपत्र की जांच की. जस्टिस सिद्धार्थ वर्मा की पीठ ने उनकी शादी को वैध करार देते हुए उन्‍हें पति-पत्‍नी के तौर पर रहने की इजाजत दे दी. बता दें कि साक्षी ने अपनी और पति अजितेश की जान को पिता राजेश मिश्रा से खतरा बताते हुए इलाहाबाद हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी. साक्षी ने सुरक्षा मुहैया कराने की गुहार लगाई थी. कोर्ट ने उनकी याचिका पर सुनवाई पूरी करते हुए पुलिस को सिक्‍योरिटी देने के निर्देश दिए हैं.

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने सुनवाई के दौरान साक्षी के पिता और बीजेपी विधायक राजेश मिश्रा को कड़ी फटकार भी लगाई. याचिका पर सुनवाई पूरी होने के बाद साक्षी और अजितेश को कड़ी सुरक्षा के बीच सुरक्षित स्‍थान पर भेज दिया है.

साक्षी मिश्रा और अजितेश कुमार के वकिल ने की पुष्टि

साक्षी मिश्रा और अजितेश कुमार के वकिल ने कहा कि साक्षी और अजितेश की सुरक्षा के लिए इलाहाबाद होई कोर्ट ने पुलिस को निर्देश दिए हैं. उनके वकील का कहना है कि केवल अजितेश को पीटा गया था. हालांकि, हमलावर कौन था ये नहीं पता है. उन्‍होंने कहा कि इस घटना से साबित होता है कि वास्तव में उनकी जान को खतरा है. इसके लिए वे सुरक्षा की मांग कर रहे थे.

पिता से बताया था जान को खतरा 

बरेली के बिथरी चैनपुर सीट से विधायक राजेश मिश्रा उर्फ़ पप्पू भरतौल की बेटी साक्षी मिश्रा ने दलित युवक अजितेश कुमार से शादी करने के बाद दो वीडियो जारी कर अपने पति की सुरक्षा का गुहार लगाया था. इस वीडियो में साक्षी ने अपने पिता से जान का खतरा बताया था. उसने अपने पिता, भाई और उनके मित्र से अपनी और पति के जान को खतरा बताते हुए हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की. साथ ही दो वीडियो वायरल कर बरेली के एसपी से भी सुरक्षा की मांगी की थी.

वहीं इस मामले में विधायक राजेश कुमार मिश्रा ने कहा कि जो मीडिया में चल रहा है सब गलत है. बेटी बालिग है. उसको निर्णय लेने का अधिकार है. किसी को धमकी नहीं दी है.
Loading...

बरेली जिले की बिथरी चैनपुर सीट से विधायक राजेश मिश्रा उर्फ़ पप्पू भरतौल की बेटी साक्षी मिश्रा (फाइल फोटो)


4 जुलाई को मंदिर में की शादी

साक्षी मिश्रा ने बीते चार जुलाई को प्रयागराज के राम जानकी मंदिर में अजितेश कुमार के साथ हिंदू रीति रिवाज से शादी की थी. विधायक की बेटी ने वीडियो वायरल कर कहा कि दोनों ने घर से भागकर अपनी मर्जी से शादी की, लेकिन विधायक के दोस्त (राजीव) पीछे पड़े हुए हैं. अजितेश ने यह भी जिक्र किया कि वह जिस होटल में ठहरे हुए थे, वहां भी मारने के लिए लोग पहुंच गए. विधायक की बेटी ने बरेली के एसपी से मदद मांगी है. दोनों का कहना है कि यदि विधायक के हाथ लग गए तो दोनों को मार दिया जाएगा.

फेसबुक चलाने के लिए मना करते थे 

साक्षी मिश्रा ने कहा कि मेरे पापा मुझे फेसबुक चलाने से भी मना करते थे. वह बहुत ज्यादा कान के कच्चे हैं. मेरे घर में कहने के लिए लड़के- लड़की में कोई भेद नहीं है. लेकिन कम से कम हम तीनों भाई -बहन के रूप में तो भेद- भाव है.

भाई से बोली साक्षी

साक्षी मिश्रा अपने भाई विक्की भरतौल से कहा कि तुम मेरे लिए फेसबुक पर पोस्ट लिख रहें हो. उस पर मेरे लिए बहुत गंदे-गंदे बातें लिखे जाते है. चाहे कुछ भी हो जाए मैं तुम्हारी बहन हूं. तुम मेरे लिए क्या इतना भी नहीं कर सकते हो की उन लोगों को एक बार बोलो.

भाई से साक्षी मिश्रा ने कहा कि तुम दूसरे जाति के लड़के -लड़कियों से दोस्ती करते हो, तो कोई दिक्कत नहीं है. तो अगर मैने किया तो क्या हो गया?

मम्मी आप दवा खा लो

घर को याद करते हुए साक्षी मिश्रा लाइव टीवी पर ही फूट-फूटकर रोने लगी. साक्षी मिश्रा ने रोते हुए कहा कि मम्मी आप दवा खा लो, और जल्दी ठीक हो जाओ. साथ ही कहा कि आप बेटा और बेटी को एक समान देखों. आप लोग अपनी सोच बदलो.

साक्षी ने अपने पिता विधायक राजेश मिश्रा उर्फ़ पप्पू भरतौल और मां से न्यूज 18 के जरिए कहा कि आप लोगों का जब मन करें तो कॉल करना. मैंने गलती तो की है, लेकिन क्या करते ? साथ ही बहन के लिए कहा कि उसमें बहुत टैलेंट है. प्लीज उसे आगे बढ़ने दें.

(इनपुट: अजीत)

ये भी पढ़ें -

NEWS18 Exclusive: साक्षी मिश्रा बोलीं- फेसबुक तक चलाने से मना करते थे पापा

VIDEO: बेटी के दलित लड़के से शादी पर BJP विधायक ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 15, 2019, 10:31 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...