UPSC Result: बरेली के बीजेपी विधायक की बेटी बनी आईएएस, 887वां रैंक

रिजल्ट घोषित होने के बाद परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई. बता दें कि शिल्पा ने बारहवीं तक की शिक्षा सेंट मारिया गौरेटी इंटर कॉलेज से हासिल की.

HARISH SHARMA | News18 Uttar Pradesh
Updated: April 28, 2018, 10:23 AM IST
UPSC Result: बरेली के बीजेपी विधायक की बेटी बनी आईएएस, 887वां रैंक
आईएएस में चयनित बीजेपी विधायक की बेटी शिल्पा ग्वाल की फोटो.
HARISH SHARMA | News18 Uttar Pradesh
Updated: April 28, 2018, 10:23 AM IST
यूपीएससी सिविल सर्विसेज 2017 की परीक्षाओं के परिणाम की घोषणा हो गई है. इसी कड़ी में यूपी के बरेली में फरीदपुर विधानसभा से बीजेपी विधायक प्रोफेसर श्याम बिहारी की बेटी शिल्पा ग्वाल ने दूसरी बार में आईएएस की परीक्षा में सफलता हासिल कर ली है. उन्होंने आल इंडिया 887 रैंक के साथ इस मुकाम को हासिल किया है.

रिजल्ट घोषित होने के बाद परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई. बता दें कि शिल्पा ने बारहवीं तक की शिक्षा सेंट मारिया गौरेटी इंटर कॉलेज से हासिल की. उसके बाद 2015 में बीए. एलएलबी आर्नस नेशनल लॉ यूनिवर्सिट लखनऊ से हासिल की. उसके बाद 2016 में इंडियन लॉ इंस्टीट्यूट नई दिल्ली से एलएलएम किया.

दिसंबर 2015 में यूजीसी नेट भी क्वालीफाई किया. प्रोफेसर श्याम बिहारी एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय के इतिहास विभाग में प्रोफेसर रहे हैं. उनकी भी इच्छा थी कि बेटी प्रशासनिक सेवा में जाएं. शिल्पा का कहना है पहली बार सिर्फ अनुभव के तौर पर परीक्षा दी. दूसरी बार कड़ी मेहनत की और सफलता हासिल की. वह दिल्ली में रहकर तैयारी कर रही थी. बेटी के आईएएस बनने के बाद बीजेपी विधायक के घर पर बधाई देने वालों का जमावड़ा लगा हुआ है.

गौरतलब है कि यूपीएससी की प्री परीक्षा 18 जून 2017 को हुई थी, वहीं मुख्य परीक्षा 28 अक्टूबर 2017 को आयोजित की गई थी. यह परीक्षा देश भर में रिक्त 980 पदों पर अधिकारियों की नियुक्ति करने के लिए हुई थी. इस एग्जाम के तहत इंडियन एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस, इंडियन फॉरेन सर्विस, इंडियन पुलिस सर्विस, और सेंट्रल सर्विसेज जिनमें ग्रुप ए और बी पदों पर नियुक्ति होनी है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बरेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 28, 2018, 10:11 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...