मेनका गांधी के फर्जी लेटर हेड से हो रही थी गौ तस्करी, दो गिरफ्तार

इन फर्जी दस्तावेजों के सहारे तस्कर पशुओं को पीलीभीत स्थित गोशाला ले जाने की बात कहकर आसानी से निकले जाते थे.

HARISH SHARMA | News18 Uttar Pradesh
Updated: March 27, 2018, 6:07 PM IST
मेनका गांधी के फर्जी लेटर हेड से हो रही थी गौ तस्करी, दो गिरफ्तार
बरेली में मेनका गांधी के फर्जी लेटर हेड के साथ दो पशु तस्कर गिरफ्तार
HARISH SHARMA | News18 Uttar Pradesh
Updated: March 27, 2018, 6:07 PM IST
बरेली के थाना नवाबगंज पुलिस ने दो पशु तस्करों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए दोनों तस्कर पशुओं को ले जाने के लिए केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी के लेटर हेड का इस्तेमाल करते थे. पुलिस ने आरोपियों के पास से दो गोवंश, मेनका गांधी का फर्जी लेटर हेड और दो थानों की मोहरें भी बरामद की हैं. इन फर्जी दस्तावेजों के सहारे तस्कर पशुओं को पीलीभीत स्थित गोशाला ले जाने की बात कहकर आसानी से निकल जाते थे.

शिकायतकर्ता का कहना है कि पीलीभीत हाईवे से छोटा टेम्पो दो गोवंशीय पशु को लेकर जा रहा था. इसकी सूचना उन्होंने पुलिस को दी. सूचना पर जब तक पुलिस मौके पर नहीं पहुंची तब तक वो उसका पीछा भी करते रहे. पीलीभीत हाईवे स्थित गरगईया पेट्रोल पंप के पास पुलिस ने टेम्पो रोक लिया.

तलाशी लेने पर वाहन में दो गोवंश मिले. साथ ही केंद्रीय मंत्री के फर्जी लेटर पैड और थानों की मोहरें बरामद हुई है. पूछताछ में तस्करों ने पुलिस को अपने नाम मोहनलाल निवासी पीलीभीत और जमील निवासी बरेली बताए. उन्होंने बताया कि वह मेनका गांधी के फर्जी लेटर पैड दिखाकर पशुओं को पीलीभीत की गोशाला ले जाने की बात करते थे.

फिलहाल पुलिस अब दोनों तस्करों से पूछताछ कर उनके सरगना तक पहुंचने का प्रयास कर रही है. जांच अधिकारी सुदीश कुमार ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि इश्त्कार नाम का एक शख्स उनसे ये काम करवाता है. बदले में एक हजार रुपए मिलते हैं. उन्होंने बताया कि इनके पास से फर्जी लेटर हेड और मोहरें मिली हैं. दोनों को जेल भेजा जा रहा है. मुख्य गिरफ्तारी जल्द की जाएगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बरेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 27, 2018, 4:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...