लाइव टीवी

दो साल की बच्ची से रेप: कोर्ट ने 14 दिन में आरोपी को सुनाई उम्रकैद की सजा

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 18, 2019, 5:11 PM IST
दो साल की बच्ची से रेप: कोर्ट ने 14 दिन में आरोपी को सुनाई उम्रकैद की सजा
बरेली जनपद न्यायलय ने रेप के आरोपी को सुनायी उम्रकैद

सीबीगंज थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली दो साल की मासूम बच्ची के साथ गांव के ही यादराम ने अपने घर ले जाकर दुष्कर्म किया था.

  • Share this:
बरेली. 2 साल की बच्ची से दुष्कर्म करने वाले आरोपी को अदालत (Court) ने महज 14 दिनों में ही उम्रकैद (Life Imprisonment) की सजा सुनाई है. बच्ची के साथ 14 अक्टूबर को रेप (Rape) की वारदात हुई थी. जिसके बाद पुलिस (Police) ने मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर जल्द विवेचना पूरी की. जिस वजह से पीड़िता को त्वरित न्याय मिल सका.

बीते 14 अक्टूबर को मासूम बच्ची के साथ पड़ोस के रहने वाले युवक ने दुष्कर्म किया था. सीबीगंज थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली दो साल की मासूम बच्ची के साथ गांव के ही यादराम ने अपने घर ले जाकर दुष्कर्म किया था. इस मामले में पुलिस ने यादराम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपी को उसी दिन गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया था. जिसके बाद उसे जेल भेजा गया था.

पुलिस ने की त्वरित विवेचना
मामले की विवेचना थाने के प्रभारी बच्चू सिंह ने की. विवेचना के दौरान प्राप्त साक्ष्य और गवाहों के आधार पर महज 6 दिन के भीतर ही 19 अक्टूबर को अदालत में चार्जशीट दाखिल की गई. थाने के पैरोकार रामू गुप्ता ने इस केस में प्रभावी पैरवी की. समय-समय पर गवाहों की गवाही कराई. जिसके कारण कोर्ट ने सिर्फ 14 कार्य दिवस में ही यादराम को उम्र कैद की सजा सुनाई.

विशेष न्यायधीश पाक्सो एक्ट ने आरोपी को उम्र कैद की सजा सुनाने के साथ ही उस पर एक लाख का जुर्माना भी लगाया है. जुर्माने की रकम बच्ची के परिजनों को दी जाएगी.

(इनपुट: हरीश शर्मा)

ये भी पढ़ें-तांत्रिक के बेटे ने रेप के बाद की थी महिला और 11 माह की बच्ची की हत्या

TV डिबेट में बोले पूर्व सैन्य अफसर- बलात्कार के बदले बलात्कार

'नच बलिए' की एक्‍ट्रेस हुई प्रेग्‍नेंट, जूनियर आर्टिस्‍ट पर लगाया रेप का आरोप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बरेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 4:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर