लाइव टीवी

COVID-19: बरेली में मिला पहला संक्रमित मरीज, नोएडा के फायर कंपनी में करता है काम
Bareilly News in Hindi

HARISH SHARMA | News18 Uttar Pradesh
Updated: March 29, 2020, 2:45 PM IST
COVID-19: बरेली में मिला पहला संक्रमित मरीज, नोएडा के फायर कंपनी में करता है काम
कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद इलाके को किया गया सेनेटाइज

युवक में कोरोनावायरस के लक्षण दिखने के बाद उसका सैंपल जांच के लिए भेजा गया था. अब उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. बता दें कि युवक जिस कंपनी में काम करता है, वहां पर कई अन्य लोग भी COVID-19 पॉजिटिव पाये गए हैं.

  • Share this:
बरेली. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बरेली (Bareilly) में कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित पहला मरीज सामने आया है. पीड़ित युवक थाना सुभाषनगर क्षेत्र का रहने वाला है. युवक नोएडा (Noida) में एक फायर कंपनी में काम करता है. युवक में कोरोनावायरस के लक्षण दिखने के बाद उसका सैंपल जांच के लिए भेजा गया था. अब उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. बता दें कि युवक जिस कंपनी में काम करता है, वहां पर कई अन्य लोग भी COVID-19 पॉजिटिव पाये गए हैं.

इस बीच कोरोना पॉजिटिव युवक के पूरे परिवार को विशेष निगरानी में रखा गया है. उनके भी सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए गए हैं. युवक के कोरोना पॉजिटिव होने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया. जिला प्रशासन ने सभी से अपील की है कि आप अपने घरों में ही रहे.

परिवार के 6 सदस्यों को किया गया आइसोलेट 



जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. रंजन गौतम का कहना है कि बरेली में ये मरीज नोएडा से आया था. बरेली की जनता सावधानी बनाये रखे. दरअसल, बरेली का रहने वाला युवक नोएडा में अग्निशमन यंत्र बनाने की फैक्ट्री में काम करता है. वह 21 मार्च को बरेली आया था. जिसके बाद उसने आपने आपको आइसोलेट कर लिया था. दो दिन पहले स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसका सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजा था. रविवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई. जिसके बाद आज उसके परिवार के 6 सदस्यों के साथ निजी मेडिकल कॉलेज में सभी को आइसोलेट किया गया है. स्वास्थ्य विभाग ने पूरे इलाके को सील कर दिया है. इसी के साथ-साथ बरेली को बफर जोन बनाने की कवायद शुरू कर दी है. पूरे इलाके को सेनेटाइज कर दिया गया है.



कोरोना कैरियर बन सकते हैं पलायन कर रहे लोग

गौरतलब है कि जब दिल्ली की तरफ से पलायन शुरू हुआ था तभी से संभावना जताई जा रही थी कि जो लोग आ रहे हैं वह कहीं कोरोना कैरियर तो नहीं है. लिहाजा प्रशासन की जो तैयारियां थी वह नाकाफी साबित हुई और अब जिस बात का डर था वही सामने आया और बरेली में पहला का मरीज पाया गया है.

ये भी पढ़ें:

Lockdown आदेश-:लखनऊ में एक महीने किराया मांगा तो होगी सजा, इस नंबर पर करें शिकायत

Lockdown: नोएडा में फंसे 600 से ज्यादा लोगों को आज घर भेजेगी UP सरकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बरेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 29, 2020, 2:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading