बरेलीः दहेज के लिए पत्नी की निर्मम हत्या, पुलिस की बड़ी लापरवाही हुई उजागर

मृतका शालिनी और हत्यारोपी पति राहुल ने गत 2 अक्टूबर, 2016 को लव मैरिज किया था. लेकिन शादी के कुछ दिन बाद ही दोनों के बीच झगड़े शुरू हो गए. क्योंकि हत्यारोपी पति दहेज के लिए शालिनी को प्रताड़ित करता था

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 4, 2018, 12:56 AM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 4, 2018, 12:56 AM IST
बरेली जिले में सोमवार को एक दहेजलोभी पति द्वारा सरिया घोंपकर अपनी पत्नी की निर्मम हत्या करने का मामला सामने आया है. वारदात के समय मृतका अपने मायके में थी. बताया जाता है मृतका पति द्वारा घर से निकाले जाने के बाद अपने मां-पिता घर रह रही थी.

यह भी पढ़ें-बरेली: रहस्यमय बुखार से 27 लोगों की मौत, गांव पहुंचा डाॅक्टरों का दल

वारदात के समय मृतका के परिजन आरोपी पति के खिलाफ पुलिस चौकी में बयान देने पहुंचे थे, लेकिन इस बीच ससुराल पहुंच कर पति ने सरिया से घोंपकर पत्नी की निर्मम हत्या कर दी. बाद में वारदात से गुस्साए लोगों ने वित्तमंत्री के घर के सामने शव रखकर प्रदर्शन किया. सूचना पाकर मौके पर पहुंचे एसपी सिटी द्वारा काफी समझाने के बाद परिजन सड़क से हटने को राजी हुए.

यह भी पढ़ें-VIDEO: सिपाही ने शराब पी कर राहगीरों से मारपीट और बदसलूकी की, सस्पेंड

रिपोर्ट के मुताबिक संजयनगर निवासी नंदकिशोर की बेटी मृतका शालिनी और हत्यारोपी पति राहुल ने गत 2 अक्टूबर, 2016 को लव मैरिज किया था. लेकिन शादी के कुछ दिन बाद ही दोनों के बीच झगड़े शुरू हो गए. क्योंकि हत्यारोपी पति दहेज के लिए शालिनी को प्रताड़ित करता था और दो माह पहले शालिनी को ससुराल से मारपीट कर भगा दिया गया. इसके बाद मृतका शालिनी ने बारादरी थाने में पति के खिलाफ शिकायत दर्ज कर दी थी.

यह भी पढ़ें-बरेलीः गर्भवती महिला की मौत के बाद हंगामा, इलाज में लापरवाही का लगा आरोप

बताया जाता है हत्यारोपी पति लगातार पत्नी पर लगातार मुकदमा वापस लेने का दबाव बना रहा था और मृतका के पति की धमकी से परेशान होकर मृतका के पिता नंदकिशोर मॉडल टाउन चौकी के चक्कर लगा रहे थे और घटना वाले दिन मृतका के परिजनों को चौकी प्रभारी विजय गुप्ता ने बयान के लिए बुलाल लिया, लेकिन तीन घंटे बाद भी उनका बयान नहीं लिया गया.

उधर, नाराज आरोपी पति ससुराल पहुंच गया और शालिनी के पेट में सरिया घोंपकर उसकी हत्या कर दी. चीख सुनकर मृतका की छोटी बहन वंशिका उसे बचाने के लिए आई तो हत्यारोपी पति ने उसे भी घायल कर मौके से फरार हो गया. पूरे मामले पर पुलिस ने बताया कि पुलिस की टीम हत्यारोपी पति राहुल को गिरफ्तार करने के लिए जगह-जगह दबिश दे रही है.

(रिपोर्ट-हरीश शर्मा, बरेली)
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर