होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /ससुराल और मायके पक्ष के झगड़े में चली गई चार दिन के मासूम की जान, जानें क्या हुआ ऐसा

ससुराल और मायके पक्ष के झगड़े में चली गई चार दिन के मासूम की जान, जानें क्या हुआ ऐसा

Bareilly News: नवजात को ले जाने को लेकर दोनों पक्ष भिड़े

Bareilly News: नवजात को ले जाने को लेकर दोनों पक्ष भिड़े

Bareilly News: प्रसव के दौरान प्रसूता की मौत को तो खुदा की मर्जी मानकर रहा जा सकता है, लेकिन प्रसूता के चार के बच्चे की ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

मुन्नी की मौत के चौथे दिन मायके वाले उसकी ससुराल दहेज उठाने पहुंच गए
छीना-झपटी के दौरान बच्चे की सांसें अटक गई और उसने दम तोड़ दिया

बरेली. बरेली (Bareilly) के देवरनिया थाना क्षेत्र में प्रसव के दौरान युवती की मौत (Death of pregnant Lady) के बाद मायके और ससुराल वालों में चार दिन के मासूम (Innocent) को लेकर विवाद हो गया. दोनों पक्षों में विवाद इतना बढ़ा कि नौबत हाथापाई तक पहुंच गई. गोद में मासूम को अपने-अपने घर ले जाने की छीना-झपटी में मृतका के नवजात बेटे की भी मौत हो गई.

पुलिस (Police) ने मासूम बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मौत के बाद दोनो पक्षों में नोकझोंक हुई और फिर दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ़ थाने में शिकायत करा दी. फिलहाल पुलिस जांच-पड़ताल कर रही है कि मासूम की मौत के लिए कौन जिम्मेदार है.

बेटे के जन्म के बाद प्रसूता की मौत
दरअसल, पीलीभीत के गांव आमखेड़ा निवासी बाबू ने एक साल पहले अपनी बेटी की शादी देवरनिया थाना क्षेत्र के गांव मगरी निवासी यूनुस के साथ की थी. चार दिन पहले प्रसव पीड़ा होने पर मुन्नी ने घर पर ही एक बेटे को जन्म दिया. बच्चे को जन्म देने के बाद मुन्नी की मौत हो गई. खबर मिलने पर मायके वाले मुन्नी के शव को अपने गांव आमखेड़ा ले गए और अपने ही गांव में दफीना कर दिया.

VIRAL VIDEO: आगरा में जब जलते हुए ‘रावण’ को लूटने की मची होड़, जानें पूरा माजरा

नवजात को ले जाने को लेकर दोनों पक्ष भिड़े
पुलिस के मुताबिक मुन्नी की मौत के चौथे दिन मायके वाले उसकी ससुराल दहेज उठाने पहुंच गए. ससुराल वाले मायके वालों को दहेज ले जाने नहीं दे रहे थे. इसी बीच मृतका के मायके की महिलाएं नवजात बच्चे को गोद मे उठाने लगीं. तभी ससुराल और मायके पक्ष की महिलाओं में बच्चे को लेकर छीनाझपटी होने लगी. छीना-झपटी के दौरान बच्चे की सांसें अटक गई और उसने दम तोड़ दिया.

नवजात के पिता का रो-रोकर बुरा हाल
नवजात की मौत के बाद वहां हंगामा हो गया. दोनो पक्षों में जमकर झगड़ा होने लगा. इसी दौरान मृतका मुन्नी के ससुराल वालों ने देवरनिया थाना पुलिस को बुला लिया. पुलिस ने दोनों पक्षों को अलग करके झगड़ा शांत किया. इधर बेटे के जन्म की खुशियां 4 दिन में ही खत्म हो गई. पहले पत्नी की मौत हुई और आपसी विवाद में चाद दिन के मासूम की मौत के बाद पिता युनुस का रो-रोकर बुरा हाल है.

पुलिस कर रही पड़ताल, कौन जिम्मेदार
उधर देवरानियां थाने के इंस्पेक्टर राजकुमार सिंह का कहना है कि दो पक्षों के आपसी विवाद में एक बच्चे की मौत होने की शिकायत थाने पर हुई है. इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाकर मामला शांत कराया. बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. दोनों पक्षों से तहरीर लेकर विधिक कानूनी कार्रवाई की जा रही है. यह पड़ताल की जा रही है कि नवजात की मौत के लिए कौन जिम्मेदार है.

Tags: Bareilly city news, Bareilly police, Uttarpradesh news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें